A
Hindi News विदेश अन्य देश कनाडा में चोरों की गैंग का भंडाफोड़, गिरफ्तार किए गए 15 भारतीय समुदाय के लोग, बरामद हुआ करोड़ों रुपयों का सामान

कनाडा में चोरों की गैंग का भंडाफोड़, गिरफ्तार किए गए 15 भारतीय समुदाय के लोग, बरामद हुआ करोड़ों रुपयों का सामान

चोरी के वाहनों में व्यावसायिक मालवाहक वाहन, एटीवी और अन्य वाहन शामिल हैं। संदिग्ध इन वाहनों को फिर विभिन्न कबाड़ी बाजार और दुकानों में कथित रूप से बेच देते थे।

CANADA- India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है कनाडा में भारतीय चोरों की गैंग का भंडाफोड़

टोरंटो: कनाडा में आपको हर शहर में भारतीय देखने को मिल जाएंगे। 2021 की जनगणना के अनुसार, कनाडा में लगभग साढ़े 18 लाख भारतीय मूल के लोग रहते हैं। ये कनाडा की जनसंख्या का 5 प्रतिशत हिस्सा है। ज्यादातर भारतीय ओंटारियो और ब्रिटिश कोलम्बिया में रहते हैं। कनाडा में भारतीयों को लेकर बेहद ही सकरात्मक रुख है, लेकिन कुछ अराजक तत्व वहां समस्त भारतीय समुदाय को बदनाम कर रहे हैं। 

चोरी के सामान सहित 90 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक की संपत्ति जब्त

कनाडा पुलिस ने भारतीय मूल के 15 लोगों को गिरफ्तार कर वाहन चोरी के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है और चोरी के सामान सहित 90 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक की संपत्ति जब्त की है। पील रीजनल पुलिस ने बताया कि पील रीजनल नगरपालिका क्षेत्र और ग्रेटर टोरंटो एरिया (जीटीए) में कई ट्रैक्टर-ट्रेलर और वाहनों की चोरी की घटनाओं की जांच के लिए मार्च में एक संयुक्त कार्यबल का गठन किया गया था। जांच में इसे ‘प्रोजेक्ट बिग रिग’ का नाम दिया गया और इस आपराधिक गिरोह का भंडाफोड़ कर जीटीए में विभिन्न शहरों से भारतीय मूल के 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार लोगों की उम्र 22 से 45 साल के बीच

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की उम्र 22 से 45 साल के बीच है। कनाडा ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (सीबीसी) की खबर के अनुसार, जांच अधिकारियों ने कहा कि चोरी के वाहनों में व्यावसायिक मालवाहक वाहन, एटीवी और अन्य वाहन शामिल हैं। संदिग्ध इन वाहनों को फिर विभिन्न कबाड़ी बाजार और दुकानों में कथित रूप से बेच देते थे। पुलिस ने बताया है कि कुल 92 लाख कनाडाई डॉलर की संपत्ति बरामद की गई है जिनमें 69 लाख कनाडाई डॉलर मूल्य के चोरी के वाहन और 22 लाख कनाडाई डॉलर मूल्य के चोरी के ट्रैक्टर-ट्रेलर शामिल हैं।

Latest World News