A
Hindi News विदेश अन्य देश मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, मोड़ पर बस पलटने से 24 लोगों की गई जान

मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, मोड़ पर बस पलटने से 24 लोगों की गई जान

मोरक्को में भीषण सड़क हादसे में 24 लोगों को अपनी जान गवाना पड़ी है। बस पलट जाने से यह बड़ा हादसा हो गया। गहन जांच जारी है।

मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, मोड़ पर बस पलटने से 24 लोगों की गई जान - India TV Hindi Image Source : FILE मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, मोड़ पर बस पलटने से 24 लोगों की गई जान

Morocco: मोरक्को में भीषण सड़क हादसा हो गया है। एपी की रिपोर्ट के अनुसार अजीलल प्रांत में रविवार को एक बस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई। यह देश में हाल के वर्षों में सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है। मोरक्को की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘एमएपी’ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई, जब एक मिनीबस मोरक्को के छोटे से शहर डेम्नेट में साप्ताहिक बाजार के रास्ते में एक मोड़ पर पलट गई। बस मोड़ ले रही थी, तभी अचानक पलट गई और भीषण हादसा हो गया।

दुर्घटना की जांच शुरू

यह हादसा कैसे हुआ, इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है। रॉयल जेंडरमेरी और सिविल प्रोटेक्शन के साथ अधिकारी, बचाव कार्य शुरू करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। इससे पहले, 2015 में, शुक्रवार को दक्षिणी मोरक्को में युवा एथलीटों के एक प्रतिनिधिमंडल को ले जा रही एक सेमी-ट्रेलर ट्रक और बस के बीच टक्कर में 33 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, पिछले साल अगस्त में कैसाब्लांका के पूर्व में एक बस दुर्घटना में 23 लोगों की मौत हो गई थी।

मोरक्को में एक्सीडेंट से हर साल जाती है 3500 लोग की जान

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, मोरक्को में प्रति वर्ष औसतन 3,500 मौतें सड़क हादसे में होती हैं। जबकि कम से कम 12000 लोग हर साल घायल होते हैं। यहां औसत रोज 10 लोग रोड एक्सीडेंट्स में अपनी जाना गंवाते हैं। पिछले साल मौतों का यह आंकड़ा लगभग 3200 था।

Latest World News