A
Hindi News विदेश अन्य देश IDF ने कहा-"इजरायल का युद्ध गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं है, हम हमास से लड़ रहे हैं...अभी लोग साउथ की ओर चले जाएं"

IDF ने कहा-"इजरायल का युद्ध गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं है, हम हमास से लड़ रहे हैं...अभी लोग साउथ की ओर चले जाएं"

इजरायली सेना ने गाजा के आम नागरिकों को लेकर बड़ी अपील जारी की है। इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायल की जंग हमास के खिलाफ है, यह गाजा के आम लोगों के विरुद्ध नहीं है। हम हमास से लड़ रहे हैं। लोगों से साउथ गाजा की ओर जाने की अपील करते हैं। गाजा को हमास से मुक्त कराने और हमास के खात्मे तक हमारी जंग है।

आईडीएफ प्रवक्ता, आरएडीएम, डेनियल हगारी।- India TV Hindi Image Source : IDF आईडीएफ प्रवक्ता, आरएडीएम, डेनियल हगारी।

गाजा में हमास आतंकवादियों के खिलाफ हवाई और जमीनी हमले कर रही इजरायली सेना ने गाजा के आम नागरिकों के लिए बड़ा संदेश दिया है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने कहा है कि हमारा युद्ध गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं है, बल्कि हम हमास के आतंकियों से लड़ रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि आईडीएफ गाजा के नागरिकों के लिए पानी, भोजन, दवा और चिकित्सा उपकरणों के प्रवेश की सुविधा प्रदान कर रहा है। आईडीएफ प्रवक्ता, डेनियल हागारी ने कहा कि यह आतंकवादी संगठन हमास और आईडीएफ के बीच एक युद्ध है। आइडीएफ 7 अक्टूबर के नरसंहार का जवाब दे रहा है। 

हगारी ने कहा कि हम गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उनसे उन्हें दक्षिण गाजा की ओर सुरक्षित ठिकाने पर जाने की अपील करते हैं। आइडीएफ आम लोगों को दक्षिण गाजा जाने के लिए सुरक्षित कोरिडोर मुहैया कराने का वादा करता है। कुछ बातें हम फिर से बिलकुल स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि इजरायल का युद्ध हमास के खिलाफ है। यह गाजा के आम लोगों के विरुद्ध नहीं है। हमा गाजा के लोगों के लिए दवा, भोजन, पानी और चिकित्सा उपकरणों को लाने की इजाजत लगातार देते आ रहे हैं। रोजाना लाखों लीटर पानी इजरायल से गाजा को दिया जा रहा है। 

मिस्र की सराहना

आइडीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि युद्ध के इस भीषण दौर में मिस्र की सराहना करते हैं, जिसने गाजा के घायलों और अन्य लोगों के लिए अपना बॉर्डर खोला और वह संयुक्त राष्ट्र व अन्य देशों के साथ मानवीय सहायता के इस अभियान को लीड कर रहा है। हम मिस्र के इस प्रयास की बारंबार सराहना और प्रोत्साहित करते हैं। हमारा युद्ध हमास के खिलाफ है। हमास को गाजा कि नागरिकों की कोई परवाह नहीं है। 

हमास अस्पतालों का ईंधन कर रहा चोरी

इजरायली सेना ने कहा कि हमास गाजा के अस्पतालों का ईंधन चोरी कर रहा है। इसका इस्तेमाल वह हमास के वार मशीनों में कर रहा है। क्योंकि हमास गाजा के लोगों की चिंता नहीं कर रहा और हमारा यह युद्ध उन नागरिकों के खिलाफ नहीं है, इसलिए हम उत्तरी गाजा और गाजा सिटी के लोगों को साउथ गाजा की ओर जाने के लिए अपील कर रहे हैं। यह फिलहाल के लिए है और आम लोगों की सुरक्षा के लिए है। साउथ गाजा उत्तरी गाजा की अपेक्षा आम लोगों के लिए बहुत सुरक्षित है। हम आपको सुरक्षित कोरिडोर इसके लिए देंगे। हम अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए हमास से लड़ रहे हैं। हमारी यह जंग हमास को खत्म करने और गाजा को उनके चंगुल से मुक्त कराने तक जारी रहेगी। 

 

Latest World News