A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया में बसता है 'छोटा भारत', हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर पीएम मोदी रखेंगे 'लिटिल इंडिया'

ऑस्ट्रेलिया में बसता है 'छोटा भारत', हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर पीएम मोदी रखेंगे 'लिटिल इंडिया'

हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर 'लिटिल इंडिया' किया जाएगा, जिसकी घोषणा पीएम के कम्युनिटी इवेंट के दौरान की जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई सरकार की वेबसाइट के अनुसार हैरिस पार्क में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं।

पापुआ न्यूगिनी में पीएम मोदी, यहां से वे ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।- India TV Hindi Image Source : ANI पापुआ न्यूगिनी में पीएम मोदी, यहां से वे ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

PM Modi Australia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिरोशिमा में जी7 समिट में हिस्सा लेने के बाद पापुआ न्यूगिनी पहुंचे। यहां से पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। यहां दूसरे सबसे पुराने शहर पररामट्टा के हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर पीएम मोदी 'लिटिल इंडिया' रखेंगे। दरअसल, यहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के ​लोग रहते हैं। यह शहर सिडनी से कुछ ही दूरी पर है। पीएम नरेंद्र मोदी पापुआ न्यूगिनी के बाद ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस के आमंत्रण पर ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी की यात्रा करेंगे। सिडनी में एक विशेष कार्यक्रम में प्रधानमंत्री भारतीय समुदाय से भी बातचीत करेंगे। 

पररामट्टा में हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर 'लिटिल इंडिया' किया जाएगा, जिसकी घोषणा पीएम के कम्युनिटी इवेंट के दौरान की जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई सरकार की वेबसाइट के अनुसार हैरिस पार्क में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं। यह भारतीय व्यंजनों और भारतीयों की ओर से संचालित छोटे से मध्यम व्यवसायों का एक गढ़ है। यही वजह है कि इस क्षेत्र को अनौपचारिक रूप से 'लिटिल इंडिया' कहा जाता है।

जानिए हैरिस पार्क के बारे में

हैरिस पार्क ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी का एक उपनगर है। हैरिस पार्क सिडनी सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट से 19 किलोमीटर पश्चिम में पररामट्टा शहर के स्थानीय सरकारी क्षेत्र में स्थित है और ग्रेटर वेस्टर्न सिडनी क्षेत्र का हिस्सा है। हैरिस पार्क में भारतीय और हिंदू आबादी की बहुलता है, दोनों सबसे बड़े जातीय और धार्मिक समूह हैं।

रविवार शाम पापुआ न्यूगिनी पहुंचे पीएम मोदी 

पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रविवार शाम पापुआ न्यूगिनी पहुंचे। पहली बार पीएम मोदी ने पापुआ न्यू गिनी की धरती पर कदम रखते ही एक रिकॉर्ड बना दिया। पीएम मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जो इस छोटे से देश की यात्रा पर पहुंचे हैं। यहां हवाई अड्डे पर कुछ ऐसा हुआ कि इसका वीडियो वायरल हो गया है। यहां पीएम मोदी का स्वागत करने पहुंचे पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने प्रधानमंत्री के पैर छू लिए। इस दौरान पीएम मोदी भी हैरान रह गए। 

Latest World News