A
Hindi News विदेश अन्य देश एयरपोर्ट पर शख्स ने पीएम मोदी को किया दंडवत प्रणाम, प्रधानमंत्री ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

एयरपोर्ट पर शख्स ने पीएम मोदी को किया दंडवत प्रणाम, प्रधानमंत्री ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

पीएम मोदी ने जैसे ही पापुआ न्यू गिनी की धरती पर कदम रखा तो वहां स्वागत के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम नरेंद्र मोदी का पैर छू लिया। उनके पैर छूते ही पीएम मोदी भी हैरान रह गए।

man touched feet of PM Narendra Modi at the airport Prime Minister gave such a reaction- India TV Hindi Image Source : PTI एयरपोर्ट पर शख्स ने पीएम मोदी को किया दंडवत प्रणाम

ग्रुप ऑफ सेवन (G7) के शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब रविवार के दिन पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। न्यू गिनी पहुंचते ही पीएम मोदी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको चौंका दिया। दरअसल पीएम मोदी ने जैसे ही पापुआ न्यू गिनी की धरती पर कदम रखा तो वहां स्वागत के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम नरेंद्र मोदी का पैर छू लिया। उनके पैर छूते ही पीएम मोदी भी हैरान रह गए। बता दें कि पीएम मोदी अब पापुआ न्यू गिनी से निकल चुके हैं और अब वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

पीएम मोदी को दंडवत किया प्रणाम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले एयरपोर्ट पर एक परिवार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने आया था। इस दौरान वहां खड़ा शख्स अचानक पीएम मोदी के सामने दंडवत प्रणाम करने लगता है। इस बीच उसके पैर छूने को देखकर पीएम चौंक गए और उन्होंने भी झुककर उक्त शख्स के प्रणाम को स्वीकार किया। बता दें कि इसका एक वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कुछ देर तक उस शख्स के बात भी की। इसी के साथ पीएम मोदी अब ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुके हैं।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए पापुआ न्यू गिनी ने तोड़ दी परम्परा 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पापुआ न्यू गिनी ने अपनी परम्परा को भी तोड़ दिया। वहां आमतौर पर सूर्यास्त के बाद आने वाले नेताओं के लिए औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इस प्रोटोकॉल को तोड़ दिया गया। पापुआ न्यू गिनी की सरकार ने उनका पूर्ण औपचारिक स्वागत किया। मोदी की पापुआ न्यू गिनी की यात्रा किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी।

Latest World News