A
Hindi News विदेश अन्य देश केन्या में भीषण ब्लास्ट, गैस स्टेशन पर हुए धमाके में हुई मौतें, 165 लोग झुलसे

केन्या में भीषण ब्लास्ट, गैस स्टेशन पर हुए धमाके में हुई मौतें, 165 लोग झुलसे

अफ्रीकी देश केन्या में बड़े धमाके की खबर है। यह ब्लास्ट गैस स्टेशन पर हुआ। इस भीषण हादसे की जद में सैकड़ों लोग आ गए। 165 लोग ब्लास्ट की चपेट में आकर झुलस गए। वहीं कुछ मौतों की भी खबर है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

केन्या में भीषण ब्लास्ट- India TV Hindi Image Source : FILE केन्या में भीषण ब्लास्ट

Kenya Gas Staion Blast: केन्या की राजधानी नैरोबी में 1 फरवरी की देर रात भीषण ब्लास्ट हुआ। इस जबर्दस्त धमाके में 165 लोगों के झुलसने की खबर है। ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि आवाज सुनकर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमाका नैरोबी के एम्बाकासी में स्काईलाइन एस्टेट के पास कंटेनर कंपनी में हुआ था। अचानक हुए ब्लास्ट्स की आवाज सुनकर आस-पास के लोग घबरा गए थे। इस बीच, सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि गैस लीकेज के चलते आग लगी थी और वह देखते ही देखते आस-पास के इलाके में फैल गई। इसके बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए। हालांकि, इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

घटना के बाद दहशत में आए लोग

इस घटना से स्थानीय लोग काफी डरे हुए हैं। वहीं, कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने विस्फोट की घटना का वीडियो बना लिया। बताया गया है कि आग तब लगी जब कंपनी के अंदर स्टाफ सिलेंडर रीफिल कर रहा था यानी उसमें गैस भरी जा रही थी, तभी हादसा हो गया। 

आग लगने का कारण अज्ञात

भीषण विस्फोट से घबराए लोगों ने ब्लास्ट की सूचना पुलिस को और अग्निशमन विभाग को दी। दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए। हालांकि आग किस कारण लगी, यह विस्फोट क्यों हुआ, इसके सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। सथानीय मीडिया का कहना है कि धमाके और आग से कंपनी की बिल्डिंग बहुत ज्यादा डैमेज हुई है। फायर ब्रिगेड की टीम आग लगने के पीछे की वजह तलाश रही है।

Latest World News