A
Hindi News विदेश अन्य देश तुर्की में भूकंप के 13 दिन बाद भी दिखा चमत्कार, मलबे से दंपत्ति को बच्चे समेत निकाला जिंदा

तुर्की में भूकंप के 13 दिन बाद भी दिखा चमत्कार, मलबे से दंपत्ति को बच्चे समेत निकाला जिंदा

तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप के 13 दिन बाद भी चमत्कार दिखना जारी है। बचाव दलों ने तुर्की और सीरिया में छह फरवरी को आये भूकंप के मलबे से और भी जीवित लोगों को बाहर निकाला है, जबकि लोगों के जीवित मिलने की संभावना घटती जा रही है। भूकंप के बाद शनिवार को हुए घटनाक्रम इस प्रकार हैं:- हेते में तीन लोगों को बचाया गया।

तुर्की में चलता हुआ राहत और बचाव कार्य - India TV Hindi Image Source : AP तुर्की में चलता हुआ राहत और बचाव कार्य

नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप के 13 दिन बाद भी चमत्कार दिखना जारी है। बचाव दलों ने तुर्की और सीरिया में छह फरवरी को आये भूकंप के मलबे से और भी जीवित लोगों को बाहर निकाला है, जबकि लोगों के जीवित मिलने की संभावना घटती जा रही है। भूकंप के बाद शनिवार को हुए घटनाक्रम इस प्रकार हैं:- हेते में तीन लोगों को बचाया गया: बचाव अभियान के 13वें दिन एक दंपती और उसके बेटे को हेते प्रांत की राजधानी अंताक्या में एक अपार्टमेंट भवन के मलबे से निकाला गया। बाद में, बच्चे की मौत हो गई।

सरकारी अनादोलु समाचार एजेंसी ने उनकी पहचान समीर मुहम्मद अक्कार (49), उनकी पत्नी रागदा (40) और 12 वर्षीय बेटे के रूप में की। खबरों के अनुसार, मलबे में दो और बच्चों के शव बरामद किये गये। शुक्रवार शाम तक तुर्किये में कुल मृतक संख्या 39,672 थी, जिसके साथ ही तुर्किये और सीरिया में भूकंप में मरने वालों की कुल संख्या बढ़ कर 43,360 पहुंच गई। घाना के फुटबॉल खिलाड़ी का शव मिला: इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेलसी और न्यूकैसल का प्रतिनिधित्व कर चुके घाना के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु का शव अंताक्या शहर में भूकंप में ध्वस्त हुई एक इमारत के मलबे से बरामद किया गया। वह 31 साल के थे। अत्सु के प्रबंधक ने शनिवार को कहा कि तलाशी दल ने अंताक्या शहर में 12 मंजिला इमारत के मलबे से अत्सु का शव बरामद किया।

फुटबालर का मिला शव
प्रबंधक मूरत उजुनमेहमेट ने निजी समाचार एजेंसी ‘डीएचए’ को बताया, ‘‘अत्सु का शव मलबे के नीचे पाया गया था। फिलहाल उनके सामान की तलाश जारी है।’’ अत्सु सितंबर में तुर्किये के क्लब हातायिस्पोर से जुड़े थे। उन्होंने छह फरवरी को आये भीषण भूकंप से कुछ घंटे पहले पांच फरवरी को कासिम्पसा एस.के के खिलाफ गोल कर अपनी टीम को जीत दिलायी थी। हातायिस्पोर ने कहा कि अत्सु के शव को घाना भेजा जा रहा है। क्लब ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे पास दुख को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं।’’ भूकंप के एक दिन बाद आई खबर में कहा था अत्सु को मलबे से जीवित बाहर निकाला गया है और इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, हालांकि कुछ दिनों बाद क्लब ने उनके अब भी लापता होने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें...

ब्रिटेन को धूल में मिलाने की बात कहने पर रूस को ललकार, ऋषि सुनक बोले यूक्रेन को देंगे दोगुना हथियार

अफगानिस्तान के बाद अब तालिबान को चाहिए पाकिस्तान! आतंकी हमलों ने किया हलकान

Latest World News