A
Hindi News विदेश अन्य देश Nepal News: पुलिस ने चीनी सिटीजन के कॉल सेंटर पर मारी रेड, 36 लोग अरेस्ट

Nepal News: पुलिस ने चीनी सिटीजन के कॉल सेंटर पर मारी रेड, 36 लोग अरेस्ट

Nepal News: पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 33 नेपाली और एक चीन का नागरिक शामिल है। ये लोग यहां टिंकून इलाके में स्थित स्काई वर्ल्ड सर्विस सेंटर के कर्मचारी थे।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

Highlights

  • पुलिस ने रेड के दौरान जालसाजी के आरोप 36 लोगों को गिरफ्तार किया
  • गिरफ्तार किए गए लोगों में 33 नेपाली और एक चीन का नागरिक शामिल
  • पुलिस रेड में एक महिला सहित दो भारतीय भी अरेस्ट किए गए हैं

Nepal News: नेपाल के काठमांडू में एक चीनी नागरिक द्वारा चलाए जा रहे कॉल सेंटर पर पुलिस ने की छापेमारी। पुलिस ने रेड के दौरान जालसाजी के आरोप  36 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार लोगों में एक महिला समेत दो भारतीय भी शामिल हैं। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 8,29,000 रुपये नकदी, 362 लैपटॉप और 748 डेस्कटॉप कंप्यूटर जब्त किए हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 33 नेपाली और एक चीन का नागरिक शामिल है। ये लोग यहां टिंकून इलाके में स्थित स्काई वर्ल्ड सर्विस सेंटर के कर्मचारी थे। उन्होंने बताया कि 43 वर्षीय चीनी नागरिक कंपनी का मैनेजमेंट हेड है।

रेड में कई लाख की नकदी, लैपटॉप और कंप्यूटर जब्त 

काठमांडू मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि इन लोगों को धोखाधड़ी करने और प्राइवेट जानकारी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, दो भारतीयों में 26 वर्षीय एक पुरुष और 19 वर्षीय एक महिला शामिल हैं। दोनों उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 33 नेपाली नागरिकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 8,29,000 रुपये नकदी, 362 लैपटॉप और 748 डेस्कटॉप कंप्यूटर जब्त किए हैं। 

हालही में गुरुग्राम में हुआ था फेक कॉल सेंटर का पर्दाफाश

गुरुग्राम में कछ लोगों द्वारा फर्जी कॉल सेंटर को संचालित किया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक फर्जी कॉल सेंटर को संचालित करने के आरोप में पांच महिलाओं समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कॉल सेंटर के मालिकों के पास से 13.40 लाख रुपये बरामद किए थे। पुलिस के मुताबिक साइबर क्राइम पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-2 स्थित किराए के मकान से फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था।

 

Latest World News