A
Hindi News विदेश अन्य देश Racism Attack: यूरोप में भारतीय युवक पर नस्लवादी हमला, 'तुम यहां क्यों आते हो'

Racism Attack: यूरोप में भारतीय युवक पर नस्लवादी हमला, 'तुम यहां क्यों आते हो'

Racism Attack: अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद का मुद्दा खत्म नहीं होने का नाम नहीं ले रहा था कि ऐसा ही एक वीडियो यूरोप से सामने आया है। यहां एक भारतीय युवक से बदतमीजी और गाली-गलौज का करते हुए साफ देखा जा सकता है।

Racist attack on Indian In poland- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Racist attack on Indian In poland

Highlights

  • आप सभी गोरे लोगों की जमीन पर क्यों आ रहे हैं
  • आप अपना देश क्यों नहीं बनाते
  • आप परजीवी क्यों बन रहे हैं

Racism Attack: अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ नस्लवाद का मुद्दा खत्म नहीं होने का नाम नहीं ले रहा था कि ऐसा ही एक वीडियो यूरोप से सामने आया है। यहां एक भारतीय युवक से बदतमीजी और गाली-गलौज का करते हुए साफ देखा जा सकता है। इस भारतीय को पैरासाइट कहते सुना जा सकता है। हालांकि पीड़ित भारतीय युवक की पहचान नहीं हो पाई है लेकिन गाली देने वाला शख्स अमेरिकी का बताया जा रहा है। हाल ही में अमेरिका का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसमें एक महिला चार भारतीय महिलाओं को गाली देती नजर आ रही थी।

तुम अपने देश क्यों नहीं जाते हो?
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय युवक वीडियो बनाने से मना कर रहा है। इसके बाद भी अमेरिकी आदमी लगातार कह रहा था कि वह वीडियो बना सकता है क्योंकि यह उसका देश है। अमेरिकी युवक भारतीय युवक से कहता है, 'आप पोलैंड क्यों आए हैं और मैं वीडियो बनाऊंगा क्योंकि मैं अमेरिका से हूं। आप में से बहुत से भारतीय हैं। अब आप पोलैंड में क्या कर रहे हैं?'  आदमी भारतीय युवाओं को अपने देश वापस लौटने के लिए कहता है। इस आदमी के शब्दों में, 'क्या आपको लगता है कि आप पोलैंड पर आक्रमण करेंगे? तुम्हारा भी अपना देश है। आप अपने देश वापस क्यों नहीं जाते?'

यूरोप की धरती पर क्यों आ रहे हैं?
इसमें आगे कहा गया, 'यूरोप के लोग जानना चाहते हैं कि आप सभी गोरे लोगों की जमीन पर क्यों आ रहे हैं? आप अपना देश क्यों नहीं बनाते? आप परजीवी क्यों बन रहे हैं? आप हमारी जाति को मार रहे हैं। आप एक आक्रमणकारी हैं। घर जाओ हम तुम्हें यूरोप में नहीं देखना चाहते। पोलैंड पोलिश लोगों के लिए है और आप पोलिश नहीं हैं।' यह वीडियो पोलैंड से जिस स्थान का है, उसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।

इसे पहले भी हुआ है हमला 
यह भी पता नहीं चल पाया है कि दोनों के बीच इस तरह की बातचीत किस वजह से हुई। न ही अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज कराई गई है। वहां से गुजर रहे लोगों ने भी घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया है। हाल ही में अमेरिका से एक और वीडियो सामने आया जिसमें एक सिख-अमेरिकी शख्स एक हिंदू शख्स को गाली देता है। यह घटना कैलिफोर्निया की है।

Latest World News