A
Hindi News विदेश अन्य देश Russia Ukraine War: मॉस्को-कीव के बीच युद्ध समाप्त करने की कोशिश करता रहेगा इजराइल

Russia Ukraine War: मॉस्को-कीव के बीच युद्ध समाप्त करने की कोशिश करता रहेगा इजराइल

नफ्ताली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमवार को कहा कि इजराइल दुनिया के अन्य साथियों के साथ दूरियां कम करने और युद्ध समाप्त करने के लिए प्रयास करता रहेगा।

इजरायली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI इजरायली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (फाइल फोटो)

Highlights

  • रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 26वां दिन
  • रूस ने सोमवार को हाइपरसोनिक मिसाइलों से यूक्रेन पर किया हमला
  • जेलेंस्की ने कहा वो पुतिन से बातचीत के लिए तैयार हैं

यरूशलमः इजरायली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष विराम को लेकर जारी वार्ता में प्रगति के बावजूद दोनों पक्षों के बीच ‘बड़ा फासला’ अब भी बरकरार है। नफ्ताली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमवार को कहा कि इजराइल दुनिया के अन्य साथियों के साथ दूरियां कम करने और युद्ध समाप्त करने के लिए प्रयास करता रहेगा। नफ्ताली बेनेट ने युद्ध में शामिल दोनों देशों के बीच मध्यस्थ के रूप में काम किया है। इजराइल के यूक्रेन और रूस, दोनों के साथ अच्छे संबंध हैं।

यूक्रेन पर फरवरी में रूसी हमले के बाद से इजराइल ने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थ का काम किया। इजराइली प्रधानमंत्री ने हाल के हफ्तों में दोनों नेताओं से टेलीफोन पर कई बार बातचीत की है। इस महीने की शुरुआत में बेनेट ने मॉस्को का दौरा करके रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की थी। बेनेट ने यरूशल में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है। येदिओथ अहरोनोथ समाचारपत्र की प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है, क्योंकि, जैसा कि मैंने कहा था, यहां कई विवादास्पद मुद्दे हैं जिनमें से कुछ मूलभूत हैं।’’

(इनपुट एपी) 

Latest World News