A
Hindi News विदेश अन्य देश Russia Ukraine News: जेलेंस्की ने कहा- रूस ISIS के आतंकियों की तरह कर रहा काम

Russia Ukraine News: जेलेंस्की ने कहा- रूस ISIS के आतंकियों की तरह कर रहा काम

यूक्रेन के राष्ट्रपित वोलोदिमिर ने रूस पर मोलिटोपोल शहर के महापौर को अपहरण करने का लगाया आरोप

File Photo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO File Photo

Highlights

  • जेलेंस्की ने रूस की तुलना ISIS से की
  • रूस पर जेलेंस्की ने महापौर के अपहरण का आरोप लगाया
  • वीडियो संबोधन में जेलेंस्की ने दी जानकारी

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रूस पर मेलिटोपोल शहर के महापौर का अपहरण करने का आरोप लगाया है और इसकी तुलना ISIS के आतंकियों से की। जेलेंस्की ने बीते शुक्रवार की शाम एक वीडियो संबोधन में कहा- ' वे आतंक के एक नए चरण में चले गए हैं, जिसमें वे यूक्रेन के वैध स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधियों को मिटाने, उन्हें नुकसान पहुंचान की कोशिश कर रहे हैं।' यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल टिमोशेंको ने सोशल मीडिया साइट टेलीग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि इस वीडिओ में एक चौराहे पर महापौर 'इवान फेडोरोव' को ले जा रहे हथियारबंद लोगों का समूह दिख रहा है। 

रूस ने 26 फरवरी को 15,000 की आबादी वाले दक्षिणी बंदरगार शहर मेलिटोपोल पर कब्जा कर लिया था। पूर्व यूक्रेन में मास्को समर्थित विद्रोहियों के क्षेत्र लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के अभियोजक कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि फेडोरोव के खिलाफ आपराधिक मामला था।  

अभियोजक के कार्यालय ने फेडोरोव पर आतंकवादी गतिविधियों और राइट सेक्टर के लड़ाकों को डोनबास के नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी अपराध करने के लिए आर्थिक मदद करने का आरोप लगाया। कार्यालय ने कहा कि वह फेडोरोव की तलाश कर रहा है। और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को कार्यालय से संपर्क करने को कहा।

Latest World News