A
Hindi News विदेश अन्य देश Somalia News: बम धमाकों में 19 लोगों की मौत, 23 घायल, आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया

Somalia News: बम धमाकों में 19 लोगों की मौत, 23 घायल, आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया

Somalia News: पहली घटना में लोअर शबेले क्षेत्र के मार्का शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

Bomb Blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Bomb Blast

Highlights

  • सोमालिया के दो शहरों में अलग अलग बम विस्फोट
  • पहली घटना में लोअर शबेले क्षेत्र के मार्का शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया
  • दूसरा हमला सोमालिया के अफगोय शहर में हुआ

Somalia News: अफ्रीकी देश सोमालिया में बम धमाके की खबर है। जानकारी के अनुसार दक्षिणी सोमालिया के दो शहरों में अलग.अलग बम विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोटर््स के अनुसार पहली घटना में लोअर शबेले क्षेत्र के मार्का शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

विस्फोट में 12 की मौत

लोअर शबेले क्षेत्र के गवर्नर इब्राहिम अदन अली नाजा ने कहा कि मरका में बमबारी के पीड़ितों में जिला आयुक्त अब्दुल्लाही अली वफो थे। नाजा ने बुधवार देर रात यहां कहा कि ‘विस्फोट में 12 अन्य लोगों के साथ वफो की मौत हो गई, जिनसे वह अपने कार्यालय के बाहर बात कर रहा था। अल.शबाब आतंकी ने मरका शहर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।
दूसरे हमला सोमालिया के अफगोय शहर में हुआ

दूसरे हमले में उसी क्षेत्र में अफगोय शहर के एक स्थानीय बाजार में सड़क किनारे दो विस्फोटों में 6 लोग मारे गए और 18 घायल हो गए।
घटनास्थल पर मौजूद अफगोय जिला प्रशासन के पूर्व प्रवक्ता अब्दुकादिर आइडल ने कहा कि भीड़भाड़ वाले बाजार में दूर से नियंत्रित दो बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो गया। आइडल ने नोट किया कि दूसरा विस्फोट कुछ मिनट बाद हुआ और बचाव कार्यो में लगे लोगों को निशाना बनाया।

उन्होंने मीडिया को बताया, ‘अफगोए के पशु बाजार में रिमोट.नियंत्रित विस्फोटक उपकरणों के माध्यम से किए गए दोहरे हमलों में कम से कम छह लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे और 18 अन्य घायल हो गए।उन्होंने कहा किए बाजार में अक्सर बड़ी संख्या में लोग आते हैं जो पशुधन खरीदते हैं।

एशिया के अशांत अफगानिस्तान में भी हुआ था बम ब्लास्ट

ऐसे धमाके अफ्रीका में ही नहीं बल्कि एशिया के अशांत अफगानिस्तान में भी हो चुके हैं। मई माह में भी ऐसा ही एक बड़ा धमाका अफगानिस्तान में हुआ था। शाम अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के भीतर हुए एक विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और देश के उत्तर में तीन मिनी वैन में हुए बम विस्फोटों में नौ लोगों की मौत हो गई। मिनी वैन में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आईएस से संबद्ध एक स्थानीय समूह ने ली थी। काबुल इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया कि मस्जिद में बमबारी के कारण घायल हुए 22 लोग अस्पताल लाए गए, जिनमें से पांच की मौत हो गई थी। काबुल में तालिबान पुलिस को पुलिस डिस्ट्रिक्ट 4 की हजरत जकारिया मस्जिद में हुए विस्फोट के बारे में शुरुआती दौर में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी।

Latest World News