A
Hindi News विदेश अन्य देश श्रीलंका के नए वित्त मंत्री ने नियुक्ति के एक दिन बाद ही दिया स्तीफा

श्रीलंका के नए वित्त मंत्री ने नियुक्ति के एक दिन बाद ही दिया स्तीफा

श्रीलंका के नए वित्त मंत्री अली साबरी ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। एक दिन पहले ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने भाई बेसिल राजपक्षे को बर्खास्त करने के बाद उन्हें नियुक्त किया था।

Sri Lanka's new finance minister resigned a day after his appointment- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sri Lanka's new finance minister resigned a day after his appointment

Highlights

  • श्रीलंका के नए वित्त मंत्री अली साबरी ने दिया स्तीफा
  • नियुक्ति के एक दिन बाद ही दिया स्तीफा
  • अस्थायी उपाय के तहत यह पद संभाला था- साबरी

कोलंबो: श्रीलंका के नए वित्त मंत्री अली साबरी ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। एक दिन पहले ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने भाई बेसिल राजपक्षे को बर्खास्त करने के बाद उन्हें नियुक्त किया था। साबरी ने राष्ट्रपति को लिखे एक पत्र में कहा कि उन्होंने एक अस्थायी उपाय के तहत यह पद संभाला था। 

साबरी ने पत्र में कहा, 'हालांकि, विचार-विमर्श करने और वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए, अब मेरी महामहिम को सलाह है कि अभूतपूर्व संकट का सामना करने के लिए नए और सक्रिय उपाए किए जाएं, और इस समय एक नए वित्त मंत्री की नियुक्ति सहित अपरंपरागत कदम उठाए जाने की जरूरत है।'

बता दें, साबरी सोमवार को राष्ट्रपति राजपक्षे द्वारा नियुक्त चार नए मंत्रियों में शामिल थे। श्रीलंका इस समय अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और जनता महंगाई तथा आपूर्ति में कमी के चलते महीनों से परेशान है। 

Latest World News