A
Hindi News विदेश अन्य देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी में नहाए सिडनी हार्बर और ओपेरा हाउस की तस्वीरें वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी में नहाए सिडनी हार्बर और ओपेरा हाउस की तस्वीरें वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आस्ट्रेलिया यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी में नहाए सिडनी हार्बर और ओपेरा हाउस की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। तस्वीरें दर्शाती हैं कि भारत और आस्ट्रेलिया के रिश्ते लगातार गहराते जा रहे हैं। दोनों देशों के मजबूत होते द्विपक्षीय संबंधों से दुश्मन देश हैरान हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी से नहाया आस्ट्रेलिया - India TV Hindi Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी से नहाया आस्ट्रेलिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आस्ट्रेलिया यात्रा से पहले तिरंगे की रोशनी में नहाए सिडनी हार्बर और ओपेरा हाउस की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। तस्वीरें दर्शाती हैं कि भारत और आस्ट्रेलिया के रिश्ते लगातार गहराते जा रहे हैं। दोनों देशों के मजबूत होते द्विपक्षीय संबंधों से दुश्मन देश हैरान हैं। सिडनी हार्बर और आस्ट्रेलिया के मशहूर ओपेरा हाउस को पीएम मोदी और भारत के सम्मान में तिरंगे की रोशनी से नहला दिया गया। यह दृश्य ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और पीएम मोदी के व्यक्तिगत दोस्ती के रिश्तों की कहानी भी बयां करता है। आज पीएम मोदी और अल्बनीज ने जब द्विपक्षीय वार्ता की तो इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमले और खालिस्तानियों की अराजकता के मुद्दो को गंभीरता से उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि इन कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज ने भारत की चिंताओं को दृष्टिगत रखते हुए ऐसी घटनाओं को रोकने का आश्वासन दिया है। इसके बाद पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के विपक्ष के नेता पीटर डटन से भी बुधवार को मुलाकात की। भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापक रणनीतिक साझेदारी को प्राप्त मजबूत द्विदलीय समर्थन की सराहना की।

अल्बनीज हैं पीएम मोदी की लोकप्रियता के कायल

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कायल हैं। मंगलवार को पीएम मोदी के कार्यक्रम में उमड़ी लोगों की भीड़ देखकर भी अल्बनीज गदगद हो गए थे। उन्होंने पीएम मोदी को असली बॉस बताया था। दोनों नेताओं में विभिन्न मुद्दों को लेकर द्विपक्षीय वार्ता हुआ। भारत और आस्ट्रेलिया सुरक्षा और सहयोग के तमाम मुद्दों पर साझेदारी को सहमत हुए हैं। पीएमओ के मुताबिक, विपक्ष के नेता के साथ हुई चर्चा में लोगों के बीच संबंध सहित द्विपक्षीय साझेदारी के विभिन्न पहलुओं पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी राजकीय अतिथि के रूप में 22-24 मई तक ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर हैं। मोदी ने बुधवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज से द्विपक्षीय वार्ता की। इससे पहले मंगलवार को उन्होंने प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया था। अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने ऑस्ट्रेलिया की कई गणमान्य हस्तियों से भी मुलाकात की।

Latest World News