A
Hindi News विदेश अन्य देश South Korea: ट्रेनिंग के दौरान टकराए वायु सेना के दो प्लेन, 3 की मौत

South Korea: ट्रेनिंग के दौरान टकराए वायु सेना के दो प्लेन, 3 की मौत

जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही प्लेन दक्षिण कोरियाई वायु सेना के थे। जो प्रशिक्षण के दौरान टकरा गए। इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

Air Force Plane (Representative Photo)- India TV Hindi Image Source : TWITTER Air Force Plane (Representative Photo)

Highlights

  • हवा में टकराए वायु सेना के दो प्लेन
  • हादसे में 3 लोगों की मौत 1 हुआ घायल
  • 20 वाहनों और दर्जनों आपात कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया

सियोलः दक्षिण कोरिया में वायु सेना के दो जहाजों के आपस में टकराने से 3 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही प्लेन दक्षिण कोरियाई वायु सेना के थे। जो प्रशिक्षण के दौरान टकरा गए। इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

हवा में टकराए विमान

दक्षिण कोरियाई वायु सेना के दो विमान शुक्रवार को प्रशिक्षण के दौरान हवा में आपस में टकरा गए, जिससे तीन लोगों की मौत हो गयी और एक घायल हो गया। आपात अधिकारियों ने बताया कि दो केटी-1 प्रशिक्षक विमान आपसी टक्कर के बाद दक्षिणपूर्वी सचियोन शहर के पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। उन्होंने विभाग के नियमों का हवाला देते हुए गोपनीयता की शर्त पर बताया कि तीन लोग मृत पाए गए हैं और एक घायल है।

अधिकारियों ने बताया कि तीन हेलीकॉप्टरों, 20 वाहनों और दर्जनों आपात कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। वायु सेना ने विमानों के बीच टक्कर होने की पुष्टि की है। लेकिन सेना ने एक बयान में कहा कि वह हताहतों की पुष्टि करने की कोशिश कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या विमान के पायलटों ने सुरक्षित बाहर निकलने की कोशिश की थी। उसने कहा कि केटी-1 विमान में दो सीट होती हैं।

Latest World News