A
Hindi News विदेश अन्य देश सीरिया में दुश्मनों का निशाना बना अमेरिकी सेना का हेलीकॉप्टर या दुर्घटनाग्रस्त हुआ? 22 जवान हो गए घायल

सीरिया में दुश्मनों का निशाना बना अमेरिकी सेना का हेलीकॉप्टर या दुर्घटनाग्रस्त हुआ? 22 जवान हो गए घायल

सीरिया में अमेरिका सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाने से पेंटागन तक खलबली मच गई है। गनीमत रही कि 22 अमेरिकी जवानों की जान बच गई है। घायल होने के बाद इन 22 जवानों का इलाज चल रहा है। मगर अमेरिका इस हेलीकॉप्टर हादसे की जांच कर रहा है कि उसे दुश्मनों ने निशाना बनाया या फिर हादसे का शिकार हुआ।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

सीरिया में अमेरिकी सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो जाने से 22 जवान घायल हो गए। अमेरिकी सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की खबर ने पेंटागन तक खलबली मचा दी। यूएस आर्मी अब इस बात की जांच कर रही है कि वाकई हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है या फिर उसे सीरिया में दुश्मनों ने टार्गेट किया है। बता दें कि यह दुर्घटना उत्तर पूर्व सीरिया में सप्ताहांत में हुई। इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अमेरिकी सेना के 22 जवान घायल हो गये। अमेरिकी सेना ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि घायल जवानों का इलाज चल रहा है। उसने कहा कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

सीरिया में तैनात हैं 900 अमेकिती जवान

सीरिया में शांति और सुरक्षा के मद्देनजर काफी संख्या में अमेरिकी जवानों की तैनाती है। उत्तर पूर्व सीरिया में जो हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसमें अमेरिकी सेना के विभिन्न रैंक के 22 सदस्य सवार थे।  सेना के मुताबिक, घटना रविवार को हुई और इस मामले में जांच चल रही है। उसने कहा कि दुश्मन की ओर से किसी तरह के हमले की कोई जानकारी नहीं है। अमेरिका समर्थित सीरियाई कुर्द बलों के एक प्रवक्ता ने इस बारे में प्रतिक्रिया के अनुरोध पर तत्काल कोई जवाब नहीं दिया। सीरिया में फिलहाल कम से कम 900 अमेरिकी जवान हैं और उनके साथ अनुबंध कर्मी भी हैं, जिनकी संख्या ज्ञात नहीं है। अमेरिकी बल आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में कुर्दों के नेतृत्व वाले सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों की मदद कर रहे हैं।

Latest World News