A
Hindi News विदेश यूरोप 101 साल की महिला बनी मां, मेडिकल जगत अचंभे में

101 साल की महिला बनी मां, मेडिकल जगत अचंभे में

बहुत से लोगों का मानना है कि एक उम्र के बाद महिलाओं में प्रजनन संबंधी परेशानियां दिखने लगती है और उम्र बढ़ने के साथ साथ महिलाओं में प्रजनन क्षमता भी कम हो जाती है।

italy- India TV Hindi italy

बहुत से लोगों का मानना है कि एक उम्र के बाद महिलाओं में प्रजनन संबंधी परेशानियां दिखने लगती है और उम्र बढ़ने के साथ साथ महिलाओं में प्रजनन क्षमता भी कम हो जाती है। लेकिन यह सच नहीं है इटली में रहने वाली 101 साल की एक महिला ने इसे गलत साबित किया है। यहां 101 वर्षीय इस महिला ने बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान को भी चौंकाकर रख दिया है।  (यहां स्मार्टफोन से भी सस्ते मिलते हैं AK-47 और रॉकेट लॉन्चर)

महिला ने एक 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है। इस खबर के बाद चिकित्सा जगत में इसकी आलोचना भी की गई। इसका कारण  था कि  महिला की परिपक्व उम्र के बावजूद अंडाशय प्रत्यारोपण। तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डा.एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया गया। इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया क्योंकि यह यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है।

मां बनी अनातोलिया व्हर्टाडेला अपने 17 वें बच्चे फ्रांसिस्को के जन्म को भगवान का आशीर्वाद मानती हैं। उन्होंने बताया कि 16 बच्चों को जन्म देने के बाद वह 48 साल की उम्र में खुद को डिम्बग्रांथि कैंसर के कारण बेकार और दंडित महसूस करती थी, लेकिन एक बार फिर से मां बनने के बाद वह खुद पर गौरव महसूस कर रही हैं। आपको बता दें कि इस महिला ने गत माग अप्रैल मेंं बच्चे को जन्म दिया था।

Latest World News