A
Hindi News विदेश यूरोप तुर्की: घर में हुई कोरोना वायरस पार्टी, डॉक्टर के कपड़े पहनकर पहुंचे लोग, 11 हिरासत में

तुर्की: घर में हुई कोरोना वायरस पार्टी, डॉक्टर के कपड़े पहनकर पहुंचे लोग, 11 हिरासत में

कोरोना वायरस को लेकर घर पर पार्टी करने के आरोप में तुर्की की पुलिस ने आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में लिया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पार्टी में कुछ मेहमान डॉक्टरों की तरह कपड़े पहनकर आए थे।

11 people detained in Turkey for having Coronavirus party at home- India TV Hindi 11 people detained in Turkey for having Coronavirus party at home (reparational image)

इस्तांबुल: कोरोना वायरस को लेकर घर पर पार्टी करने के आरोप में तुर्की की पुलिस ने आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में लिया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पार्टी में कुछ मेहमान डॉक्टरों की तरह कपड़े पहनकर आए थे। यह पार्टी शनिवार रात को बुयुकसेकमेस जिले के एक विला में आयोजित की गई थी और इसे सोशल मीडिया पर लाइव साझा किया गया। हालांकि सामाजिक दूरी के लिये किये जा रहे अनुरोधों के बीच पार्टी करने वालों की इसके लिये आलोचना भी हुई। एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, “इन मूर्खों ने इस्तांबुल में कहीं घर पर पार्टी का आयोजन किया था।” 

उसने लिखा, “इन मूर्खों के बावजूद हम कोरोना वायसर के प्रसार को कैसे रोकेंगे।” कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये गृह मंत्रालय के निर्देश पर तुर्की में बार और नाइट क्लब बंद हैं। पुलिस ने सोशलमीडिया पर यह पार्टी देखी और बाद में इस पार्टी के आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने रविवार को कहा कि इन लोगों पर “संक्रामक बीमारी को लेकर नियमों का पालन नहीं करने” का आरोप है। 

इसमें कहा गया कि अधिकारी इस पार्टी में शामिल होने वाले और लोगों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं। पोस्ट किए गए वीडियो में पार्टी कर रहे कुछ लोग आपातकालीन डॉक्टरों की तरह कपड़े पहने दस्ताने और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। तुर्की में आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस के 9217 मामले दर्ज किये गए हैं और यहां अब तक 131 लोगों की जान इस बीमारी से जा चुकी है।

Latest World News