A
Hindi News विदेश यूरोप इस्तांबुल हवाई अड्डा हमला मामले में 13 संदिग्ध हिरासत में

इस्तांबुल हवाई अड्डा हमला मामले में 13 संदिग्ध हिरासत में

अंकारा: तुर्की ने इस्तांबुल हवाई अड्डा हमला मामले में आज इस्लामिक स्टेट के 13 संदिग्ध जिहादियों को हिरासत में लिया। आत्मघाती हमलावरों ने कैसे इस हवाई अड्डे पर हमला किया था, इस बारे में चौंकाने

istanbul- India TV Hindi istanbul

अंकारा: तुर्की ने इस्तांबुल हवाई अड्डा हमला मामले में आज इस्लामिक स्टेट के 13 संदिग्ध जिहादियों को हिरासत में लिया। आत्मघाती हमलावरों ने कैसे इस हवाई अड्डे पर हमला किया था, इस बारे में चौंकाने वाले ब्योरा सामने आया है।

सरकारी संवाद समिति एनादोलु के अनुसार अतार्तुक हवाई अड्डे पर मंगलवार को हुई गोलीबारी और आत्मघाती बम हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गयी है। इनमें 13 विदेशी थे। इस हमले में 200 से अधिक लोग घायल भी हुए। तुर्की अतार्तुक हवाई अड्डे के इस नरसंहार के बाद शोक और सदमे की हालत में है।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आज तड़के इस्तांबुल में 16 विभिन्न स्थानों पर एक साथ छापा छापा और ये 13 आईएस संदिग्ध पकड़े गए। इनमें तीन विदेशी नागरिक हैं।
उन्होंने अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर कहा, ऐसी संभावना है कि कम से कम एक हमलावर विदेशी नागरिक था।

तुर्की में पिछले साल भर में कई घातक हमले हुए हैं जिनके लिए आईएस या कुर्दिश विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है। हवाई अड्डे पर यह हमला अहम ग्रीष्म पर्यटक सीजन शुरू होने से ठीक पहले हुआ है।

Latest World News