A
Hindi News विदेश यूरोप इस शहर में 28 साल बाद पैदा हुआ बच्चा!

इस शहर में 28 साल बाद पैदा हुआ बच्चा!

नई दिल्ली: उत्तरी इटली में 28 साल बाद लोगों के चहरों पर खुशी आई है। इस देश के छोटे से शहर ओसटाना में 1980 के बाद पहली बार किसी बच्चे की किलकारी बजी है। पाबलो

italy- India TV Hindi italy

नई दिल्ली: उत्तरी इटली में 28 साल बाद लोगों के चहरों पर खुशी आई है। इस देश के छोटे से शहर ओसटाना में 1980 के बाद पहली बार किसी बच्चे की किलकारी बजी है। पाबलो नाम के इस बच्चे का जन्म तुरिन अस्पताल में बीते सप्ताह हुआ। एक अखबार के मुताबिक बच्चे के पैदा होने से पूरे शहर में जश्न का माहौल है। शहर के प्रवेश द्वार पर एक सारस का मॉडल बनाया गया है, जिसकी चोंच में एक छोटा नीले रंग का बंडल है। ओसटाना के मेयर का कहना है कि इस छोटे से पहाड़ी समुदाय के लिए इस बच्चे का आना एक सपने के सच होने जैसा है। आपको बता दें कि इन सौ सालों में इस शहर की आबादी निरंतर कम होती जा रही है।

बच्चे के आने से इस शहर के निवासियों की संख्या 85 तक पहुंच गई है। इस शहर में अब बहुत कम लोग रहते हैं। वहां की मेयर का कहना है कि 19वीं सदीं में इस शहर में एक हजार लोग रहते थे। इसका सबसे बुरा असर द्वितीय विश्स युद्ध के बाद हुआ जब यहां पर जन्मदर में भी गिरावट आना शुरू हो गई। इस शहर में 1976 से 1987 के बीच बच्चों का जन्म हुआ था उसके बाद से इस शहर में किसी बच्चे का जन्म नहीं हुआ। पाबलो के माता-पिता भी इस शहर से जाने की तैयारी कर चुके थे। दि नेशनल यूनियन ऑफ़ माउंटेन टॉउन्स और कॉम्युनिटिज के मारको बसॉने कहते हैं कि इस परिवार की कहानी अन्य पहाड़ी समुदायों के अच्छे भविष्य की सूचना है। 

Latest World News