A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन अटैक पर ISIS के समर्थकों ने मनाई खुशी

लंदन अटैक पर ISIS के समर्थकों ने मनाई खुशी

लंदन: ब्रिटिश पार्लियामेंट के बाहर हुए आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर आंतकवादी संगठन ISIS के समर्थकों ने खुशी जताई है। गौरतलब है कि बीती रात ब्रिटेन की राजधानी में एक व्यक्ति ने कार

after terrorist attack in british parliament isis...- India TV Hindi Image Source : PTI after terrorist attack in british parliament isis supporters cheeers

लंदन: ब्रिटिश पार्लियामेंट के बाहर हुए आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर आंतकवादी संगठन ISIS के समर्थकों ने खुशी जताई है। गौरतलब है कि बीती रात ब्रिटेन की राजधानी में एक व्यक्ति ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मारे जाने से पहले संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। इन घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी और कम-से-कम 20 लोग घायल हो गये।

लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस में आतंक-निरोधक विभाग के प्रमुख मार्क रॉवले ने कहा कि मृत पुलिसकर्मी संसद की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र अधिकारियों में से एक था। वहीं अन्य लोगों की मौत वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर उस समय हो गयी जब हमलावर ने एक कार से राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में 20 लोग घायल हो गये। हमले में कम-से-कम तीन अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गये। अन्य किसी हमलावर की तलाश में जांच की जा रही है, वहीं पुलिस का मानना है कि घटना को एक हमलावर ने ही अंजाम दिया। लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने आज की आतंकी घटना में फंसे किसी भी भारतीय की मदद के लिए विशेष लोक प्रतिक्रिया इकाई का गठन किया है।

इस हमले के बाद एक यूजर ने सोशल मीडिया पर ISIS के समर्थकों के ट्वीट्स के हवाले से लिखा है कि आईएस जिस तरह से खुशी मना रहा है, इससे इस हमले में उसी का हाथ हो सकता है। एक यूजर ने लिखा कि आईएस के समर्थक इस हमले की खुशी मना रहे हैं और इस बारे में तस्वीरों और पोस्टर्स को शेयर कर रहे हैं।

 

Latest World News