A
Hindi News विदेश यूरोप चरमपंथियों को ट्रेनें पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

चरमपंथियों को ट्रेनें पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है अल कायदा

अल कायदा पश्चिम के देशों में अपने सदस्यों को ट्रेन की पटरियों को निशाना बनाने और ट्रेनों को पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है ताकि लोगों के बीच डर और सुरक्षा की कमी का भाव फैलाया जा सके।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

लंदन: अल कायदा पश्चिम के देशों में अपने सदस्यों को ट्रेन की पटरियों को निशाना बनाने और ट्रेनों को पटरी से उतारने के लिए उकसा रहा है ताकि लोगों के बीच डर और सुरक्षा की कमी का भाव फैलाया जा सके। इस आतंकी समूह की ऑनलाइन पत्रिका ‘इंस्पायर’ के ताजा संस्करण में इसका उल्लेख किया गया है। 

इस पत्रिका के कुल 97 पृष्ठों में से 18 पृष्ठ सिर्फ इसी पर समर्पित हैं कि कैसे एक ऐसा उपकरण बनाया जाए जो ट्रेन को पटरी से उतार सके। पत्रिका में कहा गया कि इसे बिना किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के इस्तेमाल के तैयार किया जाए ताकि किसी तरह का शक नहीं हो और किसी को शहीद नहीं होना पड़े। इस पत्रिका के लेख में कहा गया है, इस कृत्य को एक व्यक्ति द्वारा कई बार अंजाम दिया जा सकता है।

इस आतंकी संगठन ने कहा, ‘यह समय है कि हम उन लोगों को ट्रेनों की कड़ी सुरक्षा करने के लिए बाध्य करें और उनके बीच डर पैदा करें। लोगों में आतंक, डर और सुरक्षा की कमी का भाव होगा।’ आशंका जताई जा रही है कि सीरिया एवं इराक में इस्लामिक स्टेट की स्थिति लगातार कमजोर होने से अल कायदा एक बार फिर से पुरानी स्थिति में लौट रहा है।

Latest World News