A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन: द्वितीय विश्व युद्ध का बम मिलने के बाद बंद हुआ लंदन सिटी एयरपोर्ट

ब्रिटेन: द्वितीय विश्व युद्ध का बम मिलने के बाद बंद हुआ लंदन सिटी एयरपोर्ट

ब्रिटेन की टेम्स नदी के पास द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम बरामद होने के कारण लंदन सिटी एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया...

Representational Image | londoncityairport.com- India TV Hindi Representational Image | londoncityairport.com

लंदन: ब्रिटेन की टेम्स नदी के पास द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम बरामद होने के कारण लंदन सिटी एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। टेम्स नदी के पास ही स्थित इस एयरपोर्ट की सोमवार को होने वाली सारी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। लंदन सिटी एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘एयरपोर्ट पूरे सोमवार बंद रहेगा और सभी विमानों को रद्द कर दिया गया है। इसके चलते लगभग 16 हजार यात्री प्रभावित होंगे।’ पुलिस ने बताया कि बम रविवार सुबह पूर्वी लंदन के एयरपोर्ट पर काम के दौरान जॉर्ज वी डॉक पर यह बम मिला।

पुलिस ने कहा कि हवाईअड्डे को रात 10 बजे बंद कर दिया गया और इसे हटाने के लिए रॉयल नेवी के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस सेवा ने कहा कि उसने बम स्थल के 214 मीटर के दायरे को खाली करा लिया है और अधिकारी रॉयल नेवी के विशेषज्ञों के साथ मिलकर बम को वहां से हटाने पर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रियों को टर्मिनल बंद होने के कारण एयरपोर्ट नहीं आने की सलाह दी गई है और अपनी विमान सेवाओं से संपर्क करने के लिए कहा गया है। 

एयरपोर्ट के CEO रॉबर्ट सिनक्लेयर ने इस असुविधा के लिए लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि मुझे पता है कि इस वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है और खासकर हमारे स्थानिय निवासियों को दिक्कतें पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि यात्रियों को असुविधा होगी, लेकिन ‘स्थिति के त्वरित समाधान के लिए’ अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट पूरा सहयोग कर रहा है। स्थानीय अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों को आपातकालीन आवास की पेशकश की है।

Latest World News