A
Hindi News विदेश यूरोप लगातार चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेगी एंजेला मर्केल

लगातार चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेगी एंजेला मर्केल

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का अगले रविवार को होने वाले आम चुनाव में चौथा कार्यकाल हासिल करना लगभग तय माना जा रहा है।

angela merkel- India TV Hindi angela merkel

बर्लिन: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का अगले रविवार को होने वाले आम चुनाव में चौथा कार्यकाल हासिल करना लगभग तय माना जा रहा है। चुनाव से महज कुछ दिन पहले हुई ताजा रायशुमारी में आमसहमति से यह भविष्यवाणी की गई है कि 62 वर्षीय मर्केल अगली सरकार के शीर्ष पद पर रहेंगी चाहे चुनाव के बाद किसी भी गठबंधन की सरकार बने। (राहुल गांधी ने खोले राज, क्यों मिली मोदी-ट्रंप को सत्ता)

मर्केल का कंजर्वेटिव गठबंधन संसद के निचले सदन में सबसे बड़ा समूह बनकर उभरेगा और कंजर्वेटिवों के बिना कोई भी गठबंधन संभव नहीं होगा। इस गठबंधन में उनकी क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन सीडीयू और क्रिश्चियन सोशल यूनियन सीएसयू शामिल है।

रायशुमारी के मुताबिक, उनके पास अपने पसंदीदा साझोदार के साथ अगली सरकार बनाने का सबसे अच्छा मौका है। दोनों दलों को 24 सितंबर को होने वाले चुनाव में करीब 37 फीसदी वोट मिलने की संभावना है जबकि मर्केल के मुख्य प्रतिद्वंद्वी मार्टिन शुल्ज और उनकी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी एसपीडी को 20 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

Latest World News