A
Hindi News विदेश यूरोप बार्सिलोना हमला: घायलों में पाकिस्तानी, चीनी नागरिकों समेत कई एशियाई

बार्सिलोना हमला: घायलों में पाकिस्तानी, चीनी नागरिकों समेत कई एशियाई

बार्सिलोना में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में घायल 100 से अधिक लोगों में 4 एशियाई देशों- चीन, पाकिस्तान, ताइवान और फिलिपींस के नागरिक भी शामिल हैं।

Barcelona Attack | AP Photo- India TV Hindi Barcelona Attack | AP Photo

बार्सिलोना: बार्सिलोना में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में घायल 100 से अधिक लोगों में 4 एशियाई देशों- चीन, पाकिस्तान, ताइवान और फिलिपींस के नागरिक भी शामिल हैं। कैटालोनिया के आंतरिक मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लास रैम्बलास में गुरुवार शाम एक वाहन द्वारा लोगों को रौंदे जाने की घटना में 13 लोगों की मौत हो गई। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन वाहन चालक फरार है। ताइवान की आधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि एक हमले में ताइवान के 2 नागरिक भी मामूली रूप से घायल हुए हैं। चीन ने भी हमले में हांगकांग के एक व्यक्ति को मामूली चोट आने की पुष्टि की है। फिलीपींस प्रशासन के अनुसार, बार्सिलोना हमले में आइरिश मूल के एक फिलीपीनी परिवार के 4 सदस्य घायल हो गए।

प्रशासन ने एशियाई नागरिकों के अलावा स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, अर्जेटिना, वेनेजुएला, बेल्जियम, पेरू, रोमानिया, आयरलैंड, क्यूबा, ग्रीस, ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया समेत कई देशों के नागरिक घायल हुए हैं। कैटालोनिया के क्षेत्रीय आंतरिक मंत्रालय के प्रमुख जोक्मि फोर्न ने मीडिया को बताया कि घायलों में से 15 की हालत गंभीर है और मृतकों की संख्या में इजाफा होने की संभावना है।

Latest World News