A
Hindi News विदेश यूरोप बेल्जियम: ‘आतंकी’ ने जवानों पर चाकू से किया हमला, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

बेल्जियम: ‘आतंकी’ ने जवानों पर चाकू से किया हमला, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

आतंक संबंधी जांच करने वाले संघीय अभियोजक कार्यालय की प्रवक्ता इश्थर नातुस ने कहा कि सैनिकों पर वार करते हुए वह युवक 2 बार ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया था।

Knife attack on soldiers in Belgium | AP Photo- India TV Hindi Knife attack on soldiers in Belgium | AP Photo

ब्रसेल्स: बेल्जियम में एक व्यक्ति ने सैन्यबलों पर चाकू से हमला कर दिया जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सैनिकों ने उसे मार गिराया। इस घटना को आतंकी हमला करार दिया गया है। हमले में सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं। आतंक संबंधी जांच करने वाले संघीय अभियोजक कार्यालय की प्रवक्ता इश्थर नातुस ने कहा कि सैनिकों पर वार करते हुए वह युवक 2 बार ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाया था। नातुस ने कहा, ‘हम इसे आतंकी हमला ही मान रहे हैं।’

उन्होंने न व्यक्ति की पहचान उजागर की और न ही यह बताया कि पुलिस उसके बारे में पहले से कुछ जानती थी या नहीं। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि संदिग्ध की मौत हो गई है और एक सैनिक मामूली रूप से घायल हो गया है। ब्रसेल्स के मेयर फिलिप क्लोज ने कहा कि 3 सैनिकों पर हमला किया गया था जिसमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फेडरल पुलिस के प्रवक्ता जोनाथन फुंदे ने भी घटना की कुछ जानकारियों की पुष्टि की और कहा कि हमालावर की मौत हो गई है। बताया जाता है कि हमलावर के बारे में पुलिस को जानकारी थी कि वह छोटी-मोटी आपराधिक गतिविधियों में संलग्न था लेकिन आतंकवाद से उसके जुड़े होने के बारे में किसी को पता नहीं था।

बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने ट्विटर पर कहा, ‘हमारा पूरा सहयोग हमारे सैनिकों के साथ है। हमारी सुरक्षा सेवाएं सतर्क रहेंगी। हम स्थिति की निकटता से समीक्षा कर रहे हैं।’ बेल्जियम 22 मार्च 2016 से हाई अलर्ट पर है जब ब्रसेल्स में आत्मघाती हमलावरों ने एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर हमला करके 32 लोगों की जान ले ली थी। गौरतलब है कि बेल्जियम के आतंकरोधी अभियान से जुड़े अधिकारी आतंकी की घटनाओं को लेकर बेहद चौकन्ने हैं क्योंकि इस देश से बड़ी संख्या में युवा इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया और इराक गए थे।

Latest World News