Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश यूरोप Lok Sabha Chunav 2019: BJP और...

Lok Sabha Chunav 2019: BJP और कांग्रेस ने ब्रिटेन में भूंका चुनावी बिगुल, सड़कों पर कार दौड़ाकर भरी हुंकार

भारत के लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शनिवार को ब्रिटेन भी पहुंच गया। भाजपा और कांग्रेस की विदेशी इकाइयों ने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों के बीच समर्थन जुटाने के लिए अलग-अलग कार रैलियां निकालीं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 Mar 2019, 9:15:05 IST

लंदन: भारत के लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शनिवार को ब्रिटेन भी पहुंच गया। भाजपा और कांग्रेस की विदेशी इकाइयों ने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों के बीच समर्थन जुटाने के लिए अलग-अलग कार रैलियां निकालीं। भाजपा की विदेश इकाई ‘‘ओवरसीज फ्रेंड्स आफ बीजेपी’’ (OFBJP) ने यूरोपीय रेसिंग चैंपियन अद्वैत देवधर के साथ अपने अभियान की शुरूआत की। रैली में सैंकड़ों कारें शामिल थीं।

प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की इकाई ‘‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके’’ (IOC UK) ने भी अपनी कार रैली निकाली। OFBJP के अध्यक्ष कुलदीप शेखावत ने कहा कि ब्रिटेन में करीब 10 हजार प्रवासी भारतीय रहते हैं जो भारत के आम चुनाव में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से भाग ले रहे हैं। उधर, IOC UK के प्रवक्ता सुधाकर गौड़ ने कहा कि हमारे अभियान की थीम कांग्रेस पार्टी को वापस लाकर भारत की प्रतिष्ठा को लौटाना है।

इन रैलियों में सैंकड़ों स्थानीय कार्यकर्ता और दोनों दलों के समर्थक शामिल हुए। दोनों दल चुनाव के मद्देनजर कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करने वाले हैं। बता दे कि भारत में लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन