A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन में Coronavirus के नए आंकड़े आए, 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

ब्रिटेन में Coronavirus के नए आंकड़े आए, 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

ब्रिटेन में नए आंकड़ों से पता चला है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से 30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जो कि आधिकारिक आंकड़ों से कहीं ज्यादा है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने कहा कि कोविड-19 की वजह से इंग्लैंड और वेल्स में 24 अप्रैल तक 29, 710 लोगों की मौत हुई है

ब्रिटेन में Coronavirus के नए आंकड़े आए, 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत- India TV Hindi ब्रिटेन में Coronavirus के नए आंकड़े आए, 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

लंदन: ब्रिटेन में नए आंकड़ों से पता चला है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से 30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जो कि आधिकारिक आंकड़ों से कहीं ज्यादा है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने कहा कि कोविड-19 की वजह से इंग्लैंड और वेल्स में 24 अप्रैल तक 29, 710 लोगों की मौत हुई है जबकि इसी अवधि के आधिकारिक आंकड़ों में 22,173 लोगों की मौत की बात कही गई है। यानी सांख्यिकी कार्यालय के आंकड़े सरकारी आंकड़ों से 34 प्रतिशत ज्यादा हैं। स्कॉटलैंड और नॉर्दन आयरलैंड के आकंड़े अलग से जमा किए गए हैं जिसके बाद आंकड़ा 30,000 के पार चला गया।

ब्रिटेन के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार अब तक 28,734 लोगों की मौत हो चुकी है जो कि इटली के 29,079 मौत के आंकड़ों से थोड़ी ही पीछे है। सांख्यिक कार्यालय के आंकड़े में उन मौतों को भी शामिल किया गया है जो कोविड-19 के संदिग्ध थे और उनकी जांच नहीं हुई थी।

इस बीच, कोविड-19 के संक्रमण से उबरने वाले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस सप्ताह के बाद ब्रिटेन को लॉकडाउन से बाहर लाने के लिए एक 'व्यापक योजना' पेश करने वाले हैं। साथ ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने मंगलवार को वायरस का पता लगाने वाले अपने नए ऐप को परखने की प्रक्रिया इंग्लैंड के आइल ऑफ वाइट काउन्टी से शुरू की। यह ऐप ऐसे लोगों को जांच कराने को लेकर सतर्क करता है, जो किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हों, जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण हों। सबसे पहले परिषद और स्वास्थ्य कर्मचारी इस ऐप को परखेंगे। 

Latest World News

Related Video