A
Hindi News विदेश यूरोप London Blast: अंडरग्राउंड ट्रेन में आतंकी हमला, धमाके से कई लोग झुलसे

London Blast: अंडरग्राउंड ट्रेन में आतंकी हमला, धमाके से कई लोग झुलसे

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका होने की खबर है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके की वजह से कई लोग झुलस गए हैं

London Tube Attack Parsons Green- India TV Hindi London Tube Attack Parsons Green | AP Photo

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके की वजह से कई लोग झुलस गए हैं। घटना दक्षिणी-पश्चिमी लंदन के पारसंस ग्रीन ट्यूब स्टेशन की है। बताया जा रहा है कि विस्फोटक सफेद रंग के कंटेनर में रखा था। ट्रेन में हुए इस धमाके की वजह से अफरातफरी मच गई और यात्री इधर उधर भागने लगे। लंदन पुलिस ने इस धमाके को आतंकी हमला करार दिया है और शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालात का जयजा लेने के लिए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई है।

पुलिस ने घटनास्थल से संदिग्ध बैग बरामद कर लिया है। सुपरमार्केट के इस बैग में एक सफेद रंग की बाल्टी में कथित विस्फोटक रखा गया था। घटनास्थल से कई लोग चीखते हुए बाहर निकले और खुद के जल्दी से जल्दी सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की कोशिश करने लगे। चश्मीदीदों के मुताबिक, लोग हालिया आतंकी घटनाओं की वजह से काफी दहशत में थे। आपको बता दें कि कुछ साल पहले लंदन ट्यूब में धमाके हुए थे जिसमें जानमाल का काफी नुकसान पहुंचा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके के बाद लंदन ट्यूब के कई स्टेशनों पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है, हालांकि इसकी वजह से किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। चश्मदीदों ने बताया कि कुछ लोगों के चेहरे विस्फोटक की वजह से झुलस गए हैं, जबकि घटनास्थल से भागने की कोशिश में भी कुछ लोगों को चोट लगी है। बताया जा रहा है कि स्टेशन पर पुलिस और ऐंबुलेंस सर्विस पहुंच चुकी है।

Latest World News