A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन के स्वामीनारायण मंदिर गईं ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे, हिंदुओं से की यह अपील

लंदन के स्वामीनारायण मंदिर गईं ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे, हिंदुओं से की यह अपील

ब्रिटेन में 8 जून को होने वाले आम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री टेरिजा मे अपने पति फिलिप के साथ उत्तर पश्चिमी लंदन के स्वामीनारायण मंदिर गईं। यह मंदिर भारत से बाहर स्थित दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है।

Theresa May | AP Photo- India TV Hindi Theresa May | AP Photo

लंदन: ब्रिटेन में 8 जून को होने वाले आम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री टेरिजा मे अपने पति फिलिप के साथ उत्तर पश्चिमी लंदन के स्वामीनारायण मंदिर गईं। यह मंदिर भारत से बाहर स्थित दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है। मंदिर के एक प्रवक्ता ने कहा 60 वर्षीय टेरिजा ने नीसडेन इलाके में स्थित भगवान स्वामीनारायण के मंदिर में शनिवार को फूल चढ़ाए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री बोचसन्वासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामी के स्वयंसेवकों से मिलने के बाद दूसरे हिंदू संगठनों के नेताओं से भी मिलीं। 

टेरिजा ने 20 मिनट के एक भाषण में 2,000 स्वंयसेवकों से कहा कि वे ब्रिटेन को दुनिया का सबसे बड़ा योग्यता आधारित तंत्र बनाने में उनकी मदद करें। उन्होंने कहा, ‘मैं सभी ब्रिटिश हिंदुओं एवं भारतीयों से अपील करती हूं कि वे ब्रिटेन को दुनिया का सबसे बड़ा योग्यता आधारित तंत्र बनाने में मेरी मदद करें। सही अर्थों में एक वैश्विक ब्रिटेन की स्थापना में मदद करने के लिए मेरे साथ आएं, भारत के साथ महत्वपूर्ण संबंधों के निर्माण में मेरी मदद करें। हम सबके के लिए एक ज्यादा मजबूत, निष्पक्ष एवं खुशहाल दृष्टि के निर्माण के लिए मेरे साथ आएं।’

प्रधानमंत्री ने जीवन के सभी क्षेत्रों में आदर्श बनने के लिए ब्रिटिश-भारतीयों की भी सराहना की और कहा कि उनकी उपलब्धियां सर्वोच्च ब्रिटिश एवं भारतीय मूल्यों पर आधारित हैं। मंदिर परिसर से निकलने से पहले टेरिजा को एक पारंपरिक प्रतीक चिह्न भेंट किया गया।

Latest World News