A
Hindi News विदेश यूरोप भारतीयों के खिलाफ कमेंट किया, शो से निकाला गया पाकिस्तानी मूल का ऐक्टर

भारतीयों के खिलाफ कमेंट किया, शो से निकाला गया पाकिस्तानी मूल का ऐक्टर

पाकिस्तान में जन्मे 'कोरोनेशन स्ट्रीट' के ऐक्टर मार्क अनवर को सोशल मीडिया पर भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियां करने पर ब्रिटिश टीवी शो से निकाल दिया गया है।

Marc Anwar. (Photo: ITV)- India TV Hindi Marc Anwar. (Photo: ITV)

लंदन: पाकिस्तान में जन्मे 'कोरोनेशन स्ट्रीट' के ऐक्टर मार्क अनवर को सोशल मीडिया पर भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियां करने पर ब्रिटिश टीवी शो से निकाल दिया गया है। कश्मीर में भारतीय सेना के एक शिविर पर हमले के बाद उन्होंने ये टिप्पणियां की थीं। वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ब्रिटिश टीवी शो में शरीफ नजीर का किरदार निभा रहे अनवर ने ट्विटर पर भारतीयों के लिए गालियों का इस्तेमाल किया है। अनवर ने अपने ट्विटर खाते पर लिखा, ‘पाकिस्तानी कलाकार भारत में काम क्यों करना चाहते हैं? क्या आपको पैसों से इतना प्यार है?’ उन्होंने एक बंद मुठ्ठी की तस्वीर के साथ लिखा, ‘पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगाया जाए। पाकिस्तानी भारत छोड़ें।’ अपनी इन टिप्पणियों के बीच अनवर ने गालियों का भी इस्तेमाल किया है।

Marc Anwar in a still from Soap. (Photo: ITV)

उनका अगला निशाना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे। अभिनेता ने शनिवार को अपने दो सबसे आक्रामक ट्वीट्स डिलीट कर दिए। टीवी नेटवर्क 'आईटीवी' के प्रवक्ता ने उनकी टिप्पणियों को अस्वीकार्य बताते हुए कहा, ‘हम ट्विटर पर मार्क अनवर की पूरी तरह अस्वीकार्य, नस्ली आक्रामक टिप्पणियों से बेहद हैरान हैं। हमने मार्क से बात की है और इन ट्वीट्स के कारण उन्हें 'कोरोनेशन स्ट्रीट' से तत्काल निकाल दिया गया है।’

Latest World News