A
Hindi News विदेश यूरोप Coronavirus के संकट से निकलने के लिए लंबा सफर तय करना है : मर्केल

Coronavirus के संकट से निकलने के लिए लंबा सफर तय करना है : मर्केल

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पाबंदियों में कुछ ढील के बीच देशवासियों का आह्वान किया कि वे कोरोना वायरस की महमारी के खिलाफ लड़ाई में अनुशासित रहें।

Coronavirus के संकट से निकलने के लिए लंबा सफर तय करना है : मर्केल - India TV Hindi Coronavirus के संकट से निकलने के लिए लंबा सफर तय करना है : मर्केल 

बर्लिन: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पाबंदियों में कुछ ढील के बीच देशवासियों का आह्वान किया कि वे कोरोना वायरस की महमारी के खिलाफ लड़ाई में अनुशासित रहें। उन्होंने आगाह किया कि अभी जीत का दावा करने से पहले लंबा सफर तय करना है। मर्केल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम महामारी की शुरुआत पर खड़े हैं और अभी इस संकट से निकलने के लिए लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए शर्मनाक होगा , अगर हम आंखें खुली रखने के बावजूद पतन की ओर जाएं। 

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार को 165,216 हो गई। प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक अब तक 193 देशों में 2,403,410 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है जिनमें से 5,37,700 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में अमेरिका अब कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित है जहां कोविड-19 से मृतकों की संख्या 40,683 हो गई है और कुल संक्रमितों की संख्या 7,59,786 है। इनमें से 70,980 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। इटली कोविड-19 से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है जहां 23,660 लोगों की मौत के साथ 1,78,972 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

 

Latest World News

Related Video