A
Hindi News विदेश यूरोप कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता

कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता

यूरोपीय संघ (ईयू) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ ईरान की जंग में मदद के लिये मानवीय सहायता भेजे और दलील दी कि इससे अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा।

कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता

ब्रसेल्स (बेल्जियम): यूरोपीय संघ (ईयू) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ ईरान की जंग में मदद के लिये मानवीय सहायता भेजे और दलील दी कि इससे अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा। ईयू मानवीय सहायता के तौर पर ईरान को दो करोड़ यूरो की मदद भेजने की तैयारी कर रहा है। 

ईरान में नए कोरोना वायरस के कारण 1,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ईयू के मुख्य राजनयिक जोसप बोरेल ने कहा कि ब्रसेल्स ईरान और वेनेजुएला द्वारा किये गए मदद के अनुरोध का समर्थन करेगा। 

ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद उन्होंने कहा, “हम इन देशों के अनुरोध का समर्थन करने जा रहे हैं जो बेहद मुश्किल दौर में हैं, खास तौर पर अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण अपना तेल नहीं बेच पाने की वजह से।”

Latest World News