A
Hindi News विदेश यूरोप Coronavirus का कहर: स्पेन में बुजुर्ग हुए परित्यक्त, कइयों ने दम तोड़ा

Coronavirus का कहर: स्पेन में बुजुर्ग हुए परित्यक्त, कइयों ने दम तोड़ा

कोरोना के कहर से स्पेन में बुजुर्ग परित्यक्त हो गए हैं और इस हालात में कइयों ने अपने बिस्तरों पर दम तोड़ दिया है। स्पेन की सेना ने बुजुर्गों को परित्यक्त एवं मृत हालत में पाया है...

<p>स्पेन में बुजुर्ग...- India TV Hindi स्पेन में बुजुर्ग हुए परित्यक्त, कइयों ने दम तोड़ा

मैड्रिड: कोरोना के कहर से स्पेन में बुजुर्ग परित्यक्त हो गए हैं और इस हालात में कइयों ने अपने बिस्तरों पर दम तोड़ दिया है। स्पेन की सेना ने बुजुर्गों को परित्यक्त एवं मृत हालत में पाया है। कोरोना ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कहर बुजुर्गों पर ही ढाया है।

कोरोनावायरस से प्रकोप से निपटने के लिए स्पेन में सेना ने मोर्चा संभाला है क्योंकि वहां इस जानलेवा वायरस ने बुजुर्गों पर कहर बरपाया है। द गार्जियन की एक रिपोर्ट में स्पेन की रक्षामंत्री के हवाले से कहा गया है कि बुजुर्ग लोग परित्यक्त व मृत अवस्था में बिस्तरों पर पाए गए हैं।

रक्षामंत्री मार्गेीटा रोबल्स ने कहा कि अपने काम में जुटी सेना की स्पेशिएलिस्ट मिलिटरी इमरजेंसी यूनिट को शव मिले थे। उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा, ''सेना को कुछ जगहों पर बुजुर्ग लोग परित्यक्त हालत में मिले और यहां तक कि कुछ बुजुर्ग बिस्तरों पर मृत पाए गए।''

रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन में कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ते मामले और इससे हो रही मौत बढ़ने को ध्यान में रखते हुए मेडिकल अथॉरिटीज ने करीब 6,50,000 रैपिट टेस्टिंग कीट बांटे हैं।

Latest World News

Related Video