A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन: सीएस आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद हवाईअड्डे को खाली कराया

लंदन: सीएस आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद हवाईअड्डे को खाली कराया

लंदन: लंदन सिटी एयरपोर्ट पर संदिग्ध सीएस आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद हवाईअड्डा से यात्रियों और कर्मचारियों को वहां से हटा लिया गया। गौरतलब है कि हवाईअड्डा पर रासायनिक घटना के कारण

cs spray tear gas found in london airport- India TV Hindi cs spray tear gas found in london airport

लंदन: लंदन सिटी एयरपोर्ट पर संदिग्ध सीएस आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद हवाईअड्डा से यात्रियों और कर्मचारियों को वहां से हटा लिया गया। गौरतलब है कि हवाईअड्डा पर रासायनिक घटना के कारण 27 यात्री अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और विमानों की उड़ान सेवाएं भी रोकनी पड़ीं। कल पहली बार घटना की सूचना मिलने के बाद हवाईअड्डा से 500 लोगों को बाहर निकाल लिया गया और इसके कारण सांस लेने में तकलीफ की शिकायत कर रहे कई लोगों का उपचार किया गया। बहरहाल, इसके तीन घंटे बाद लंदन के अंदरूनी हवाईअड्डा को फिर से खोल दिया गया।

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि हवाईअड्डा में तलाशी के बाद सीएस गैस या स्पे्र बरामद किया गया। उन्होंने बताया, बहरहाल घटना के कारण की पुष्टि होने तक अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या यह इसी कनस्तर से दुर्घटनावश निकली गैस का नतीजा है या नहीं।

उन्होंने बताया, अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या हवाईअड्डा में चेक इन कराने से पहले किसी यात्री ने इस गैस का स्राव किया है या नहीं। उन्होंने बताया, अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है। लंदन एंबुलेंस सेवा ने बताया कि दो लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करने वाले 25 लोगों का मौके पर ही उपचार किया गया। एक यात्री डेविड मॉरिस (28) ने बताया कि हर कोई चीख चिल्ला रहा था और दरवाजे की ओर भाग रहा था।

Latest World News