A
Hindi News विदेश यूरोप पेरिस हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 130, ब्रसेल्स में 9 लोग गिरफ्तार

पेरिस हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 130, ब्रसेल्स में 9 लोग गिरफ्तार

पेरिस: पेरिस हमले में घायल हुए लोगों में एक के दम तोड़ देने के साथ ही इस भीषण आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 130 हो गयी है। फ्रांस के प्रधानमंत्री मैन्यूएल

पेरिस हमला: मृतकों की...- India TV Hindi पेरिस हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 130

पेरिस: पेरिस हमले में घायल हुए लोगों में एक के दम तोड़ देने के साथ ही इस भीषण आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 130 हो गयी है। फ्रांस के प्रधानमंत्री मैन्यूएल वल्लस ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने फ्रांसीसी सीनेट में कहा कि बंदूकधारियों ने बड़ी निर्दयता से 130 जिंदगियां छीन लीं। उनके एक सहयोगी ने इस बात की पुष्टि की कि घायलों में एक के दम तोड़ देने से मृतकों की संख्या बढ़ गयी है।

बीते सप्ताह पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के सिलसिले में बेल्जियम की राजधानी में श्रृंखलागत छापेमारी के दौरान गुरुवार को नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। बेल्जियम के सरकारी टेलीविजन आरटीबीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सात लोगों का संबंध बिलाल हादफी से बताया जा रहा है, जिसने खुद को पेरिस के स्टेडे दे फ्रांस में उड़ा लिया था।

हादफी को बेल्जियम के अधिकारी साल 2015 की शुरुआत से ही जानते थे और सीरिया में लड़ चुके 800 लोगों की सूची में उसका भी नाम शामिल था। सरकारी जांचकर्ता के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेंट्रल ब्रसेल्स व पड़ोसी जिले मोलेनबीक, जेट्टे, उक्कल व लेकेन में छापमारी को अंजाम दिया गया।

Latest World News