A
Hindi News विदेश यूरोप प्रधानमंत्री के हाथ से गिरी कॉफी तो खुद लगाया पोछा, VIDEO वायरल

प्रधानमंत्री के हाथ से गिरी कॉफी तो खुद लगाया पोछा, VIDEO वायरल

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ने हाल ही में एक ऐसा काम किया है जिसकी वजह से पूरी दुनिया में उनकी प्रशंसा हो रही है। दरअसल हुआ यूं कि पार्लियामेंट के गेट से निकलते समय रट के हाथों से कॉफी से भरा कप गिर गया और सारी कॉफी फर्श पर फैल गई।

<p>Dutch Prime Minister Cleaning The Floor Himself After...- India TV Hindi Dutch Prime Minister Cleaning The Floor Himself After Dropping The coffee

ऐम्स्टर्डैम: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ने हाल ही में एक ऐसा काम किया है जिसकी वजह से पूरी दुनिया में उनकी प्रशंसा हो रही है। दरअसल हुआ यूं कि पार्लियामेंट के गेट से निकलते समय रट के हाथों से कॉफी से भरा कप गिर गया और सारी कॉफी फर्श पर फैल गई। उन्होंने जल्दी से अपना कप उठाया है सफाई करने वाली महिला से पोछा मांग लिया। रट से फर्श पर पड़ी सारी कॉफी साफ कर दी और साथ ही गेट पर पड़े कॉफी के छींटो को भी कपड़े से पोछा। उन्हें ऐसा करता देख सामने खड़े सभी सफाई कर्मचारियों ने तालियां बजाई और उनकी काफी तारीफ की।

मार्क रट का सफाई करता हुआ यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग उनके इस काम की काफी तारीफ कर रहे हैं। पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने उनकी वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ''कभी-कभी प्रधानमंत्री भी स्वीपर का काम कर सकते हैं, लेकिन हमारी दुनिया में ऐसा नहीं होता है। केवल नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ही ऐसा कर सकते हैं। मैं उनकी विनम्रता का कायल हूं और इसलिए वह डच लोगों में लोकप्रिय हैं।''

आपको जानकर हैरानी होगी की मार्क रट अन्य राजनेताओं से काफी अलग और काफी साधारण हैं। बीते साल राजा से मुलाकात के लिए वह साईकिल से गए थे। भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी जब नीदरलैंड की यात्रा पर गए थे तब उन्‍हें भी रट ने साइकिल ही गिफ्ट की थी।

Latest World News