A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस: वामपंथी कार्यकर्ताओं ने ले पेन व मैक्रों के विरोध में किया प्रदर्शन, 6 घायल

फ्रांस: वामपंथी कार्यकर्ताओं ने ले पेन व मैक्रों के विरोध में किया प्रदर्शन, 6 घायल

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर के नतीजे के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान 6 लोग घायल हो गए, जिनमें 3 सुरक्षाकर्मी हैं।

France Protest | AP Photo- India TV Hindi France Protest | AP Photo

पेरिस: फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर के नतीजे के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान 6 लोग घायल हो गए, जिनमें 3 सुरक्षाकर्मी हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पुलिस ने बताया कि उदार मध्यमार्गी उम्मीदवार इमैन्युएल मैक्रों और धुर दक्षिणपंथी मरीन ले पेन के विरोध में वामपंथी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दोनों नेता पहले दौर के चुनाव में सर्वाधिक वोट पाने वाले शीर्ष दो उम्मीदवारों के रूप में उभरे हैं, जिनके बीच दूसरे दौर का मुकाबला 7 मई को होगा। पुलिस ने प्रदर्शन के सिलसिले में 29 लोगों को हिरासत में लिया है। पेरिस में रविवार रात 8 बजे मतदान समाप्त होने से करीब 2 घंटे पहले गैर-फासीवादी और गैर-पूंजीवादी प्रदर्शनकारी 'प्लेस डे ला बैस्टिल' और 'प्लेस डे ला रिपब्लिक' में इकट्ठा हुए।

हालांकि शुरुआत में प्रदर्शनकारियों ने चौराहों पर नाकेबंदी की, लेकिन जब एग्जिट पोल में मैक्रों और ले पेन को बढ़त दिखाया गया तो प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। कई लोगों ने पटाखे फेंके, जिससे आसपास के वाहन और दुकानों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। तुलूज, ल्यों, बोर्दो तथा ग्रेनोब्ल में भी प्रदर्शन हुए, जो बाद में हिंसक हो गए।

Latest World News