A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस्वा को हराने वाला ये शख्स कर चुका है अपने से 25 साल बढ़ी टीचर से शादी

फ्रांस्वा को हराने वाला ये शख्स कर चुका है अपने से 25 साल बढ़ी टीचर से शादी

राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे एमैनुअल मैक्रोन के बारे में आज हम आपको कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी।

emmanuel macron married his school teacher- India TV Hindi emmanuel macron married his school teacher

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण में रूढिवादी फ्रांस्वा फिलन को हरा एमैनुअल मैक्रोन आगे निकल चुके हैं। लू पेन और मैक्रोन के बीच आखिरी दौर तक चलने वाली कांटे की टक्कर में मैक्रोन ने बाजी मारी। पूर्व वित्त मंत्री और पिछले साल अपनी पार्टी बनाने वाले मैक्रोन को IFOP ने 23.7 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया वहीं, नैशनल फ्रंट की लू पेन को IFOP के अनुमान में 21.7 प्रतिशत वोट मिले। युवा नेता मैक्रोन (39) लू पेन के मुकाबले राजनीति में नए हैं और अभी तक किसी भी चुने गए पद पर नहीं रहे हैं लेकिन रविवार को सामने आए ऑपिनियन पोल्स में वह 48 साल की लू पेन से आगे चल रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे एमैनुअल मैक्रोन के बारे में आज हम आपको कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। (फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव: फिलन को हरा मैक्रोन निकले आगे)

आपको जानकर हैरानी होगी कि एमैनुअल मैक्रोन की उम्र 39 वर्ष की है जबकि उनकी पत्नी की उम्र 64 साल की है। एमैनुअल मैक्रोन जब हाई स्कूल में पढ़ते थे तो उन्हें अपनी स्कूल टीचर से प्यार हो गया था। उस समय मैक्रोन की उम्र मात्र 17 साल थी। मैक्रोन के माता-पिता ने उनके इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी, क्योंकि ब्रिजिट ट्रॉगनेक्स पहले से शादीशुदा थी और उनके 3 बच्चे भी थे। एमैनुअल मैक्रोन साल 2007 में ब्रिजिट से शादी कर ली। उस समय वह 29 साल के थे और उनकी पत्नी की उम्र 54 साल की थी।

 ब्रिजिट की बेटी बताती हैं कि जब मैकरॉन ने मेरी मां से शादी करने का फैसला किया तो वो सबसे पहले हमारे पास आए और बोले कि मैं तुम्हारी मां से शादी करना चाहता हूं। मैक्रोन के एक करीबी मित्र ने बताया कि उम्र मे अंतर होने से दोनो को काफी भेदभाव का सामना करना पड़ा, लेकिन धीरे-धीरे सभी ने उनके रिश्ते को स्वीकार कर लिया। (बाप की हैवानियत, फेसबुक लाइव पर किया बेटी का मर्डर)

 

Latest World News