A
Hindi News विदेश यूरोप इंग्लैंड के अस्पतालों में जल्द लगेगा 'सुपर साइज' चॉकलेट पर बैन

इंग्लैंड के अस्पतालों में जल्द लगेगा 'सुपर साइज' चॉकलेट पर बैन

इंग्लैंड की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं (एनएचएस) ने मोटापे की बढ़ती महामारी को रोकने के लिए अस्पताल की दुकानों, कैंटिन और वेंडिंग मशीन पर 'सुपर साइज' के चॉकलेट बार पर प्रतिबंध लगाएगी।

england hospitals will soon ban super size chocolates- India TV Hindi england hospitals will soon ban super size chocolates

लंदन: इंग्लैंड की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं (एनएचएस) ने मोटापे की बढ़ती महामारी को रोकने के लिए अस्पताल की दुकानों, कैंटिन और वेंडिंग मशीन पर 'सुपर साइज' के चॉकलेट बार पर प्रतिबंध लगाएगी। मीडिया को यह जानकारी सोमवार को दी गई। स्वास्थ्य निकाय के हवाले से बीबीसी ने कहा कि अस्पतालों में बिकने वाली मिठाई और चॉकलेट 250 कैलोरी या फिर उससे कम की होनी चाहिए। (ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पतियों में शामिल हुआ भारतीय मूल का ‘बच्चा’)

उन्होंने कहा कि पहले से पैक चटपटे खाने और सैंडविच में वसा की मात्रा प्रत्येक 100 ग्राम पर 5 ग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए। एनएचएस कर्मचारियों को भी अस्वास्थ्यकर भोजन से निपटने के लिए कदम के हिस्से के रूप में लक्षित किया जा रहा है, जिसमें रात के समय ड्यूटी में लगे लोग शामिल हैं।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड का कहना है कि मोटापे को नियंत्रित करने में अस्पतालों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है न कि नतीजों से निपटने में। एनएचएस इंग्लैंड ने अप्रैल में कहा था कि अगर अस्पताल की दुकानें शर्करा वाले पेय की बिक्री का परिमाण नहीं घटाती है, तो वह इस पर प्रतिबंध लगा देगी।

Latest World News