A
Hindi News विदेश यूरोप पेरिस हमलों का 1 हमलावर फरार, यूरोप में हाई अलर्ट

पेरिस हमलों का 1 हमलावर फरार, यूरोप में हाई अलर्ट

पेरिस: पेरिस में हमला करने वालों में से कम से कम एक हमलावर फरार है जिसके चलते यूरोप में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इस बीच फ्रांस और रूस ने फ्रांसीसी इतिहास में

पेरिस हमलों का 1 हमलावर...- India TV Hindi पेरिस हमलों का 1 हमलावर फरार, यूरोप में हाई अलर्ट

पेरिस: पेरिस में हमला करने वालों में से कम से कम एक हमलावर फरार है जिसके चलते यूरोप में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इस बीच फ्रांस और रूस ने फ्रांसीसी इतिहास में सबसे भीषण हमलों को अंजाम देने वाले इस्लामिक स्टेट जिहादियों के खिलाफ एक विशेष गठबंधन बनाया है।

पुलिस द्वारा बम के एक गंभीर खतरे के संबंध में कार्रवाई किए जाने के बाद जर्मनी और नीदरलैंड के बीच मंगलवार रात को होने वाला मैच रद्द कर दिया गया था और लोगों की भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला गया था। इस मैच को देखने के लिए चांसलर एंजेला मार्केल भी आने वाली थी।

पेरिस में हुई गोलीबारी और आत्मघाती विस्फोटों के बाद उत्तरी जर्मन शहर हनोवर में होने वाला यह मैच स्वतंत्रता के प्रतीक के तौर पर आयोजित किया जाने वाला था।

हनोवर पुलिस प्रमुख वोल्कर क्लुवे ने कहा, हमें एक गंभीर संकेत मिला था कि स्टेडियम के भीतर एक बम हमला करने की योजना बनाई गई है।

पेरिस में एक वीडियो फुटेज में इस बात की पुष्टि हुई है कि ह मलों में एक अन्य नौवें हमलावर ने भी भाग लिया। इसका अर्थ यह हुआ कि यदि बेल्जियम में गिरफ्तार किए गए हमलावरों के दो संदिग्ध साथियों में एक व्यक्ति वह नौवां हमलावर नहीं है तो ऐसी संभवना है कि भगोड़े सालाह अब्देसलाम के अलावा नौवां हमलावर भी बच निकला हो।

Latest World News