A
Hindi News विदेश यूरोप कश्‍मीर पर फिर हुई पाकिस्‍तान की किरकिरी, यूरोपीय यूनियन संसद ने आपसी बातचीत से मुद्दा निपटाने की दी सलाह

कश्‍मीर पर फिर हुई पाकिस्‍तान की किरकिरी, यूरोपीय यूनियन संसद ने आपसी बातचीत से मुद्दा निपटाने की दी सलाह

कश्मीर के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तान के प्रयासों को एक और झटका लगा है। यूरोपियन यूनियन की संसद ने भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे पर सीधे एक दूसरे से बात करने की सलाह दी है ताकि मुद्दे का हल शांतिपूर्ण तरीके से किया जा सके।

<p>European Union</p>- India TV Hindi European Union

नई दिल्ली। कश्मीर के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तान के प्रयासों को एक और झटका लगा है। यूरोपियन यूनियन की संसद ने भारत और पाकिस्तान को इस मुद्दे पर सीधे एक दूसरे से बात करने की सलाह दी है ताकि मुद्दे का हल शांतिपूर्ण तरीके से किया जा सके।

अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे में किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की मांग कर रहा है लेकिन दुनियाभर में अधिकतर देश पाकिस्तान की नहीं सुन रहे हैं और उसे सीधे भारत से बात करने के लिए कह रहे हैं।  

इससे पहले पाकिस्‍तान संयुक्त राष्ट्र के अलावा अन्‍य अन्‍तरराष्‍ट्रीय मंचों पर इस जम्‍मू कश्‍मीर के मुद्दे का उठा चुका है, लेकिन फिलहाल पाकिस्‍तान को किसी भी बड़े मंच पर सफलता नहीं मिली है। 

Latest World News