A
Hindi News विदेश यूरोप चश्मदीदों ने सुनाई लंदन में हुए आतंकी हमले की दर्दनाक दास्तां

चश्मदीदों ने सुनाई लंदन में हुए आतंकी हमले की दर्दनाक दास्तां

मध्य लंदन में रविवार को 2 स्थानों पर हुए आतंकी हमले के चश्मदीदों ने बताया कि यह वीभत्य घटना तब हुई जब छुरों से लैस 3 व्यक्तियों ने हमला कर दिया। लोग रेस्तरां और पबों पर डिनर करने या शराब पीने गए थे।

London Attack | AP Photo- India TV Hindi London Attack | AP Photo

लंदन: मध्य लंदन में रविवार को 2 स्थानों पर हुए आतंकी हमले के चश्मदीदों ने बताया कि यह वीभत्य घटना तब हुई जब छुरों से लैस 3 व्यक्तियों ने हमला कर दिया। लोग रेस्तरां और पबों पर डिनर करने या शराब पीने गए थे। पत्रकार बेथानी एटकिन बरो बिस्त्रों में एक छोटे रेस्तरां में थे जो बरो हाई स्ट्रीट पर एक छोटो पुल के नीचे है। गार्डियन अखबार में काम करने वाले एटकिन ने कहा कि पुल के नीचे बाहर छत्रियों के नीचे हम बैठे हुए थे तभी एक वैन ने पुल पर टक्कर मार दी जिस वजह से छतरियों पर मलबों की बारिश होने लगी।

उन्होंने कहा, ‘हम खड़े हुए, हर कोई भागने लगा। मैंने एक व्यक्ति को देखा जिसके खून बह रहा था। मुझे नहीं पता वह कैसे जख्मी हुआ। हम रेस्तरां में गए और सुरक्षित स्थान तलाश करने की कोशिश की लेकिन वहां हमें नहीं मिला।’ एटकिन ने कहा कि वापस बाहर आने के दौरान उन्होंने एक और हताहत को देखा। उन्होंने कहा, ‘हमने पुल से करीब 20 मीटर दूर खून से लथपथ एक महिला को देखा। मैंने देखा वह जमीन पर पड़़ी थी।’ मार्क नाम के एक चश्मदीद ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव कार्यक्रम से कहा कि उसने देखा एक वैन ने पुल पर व्यक्तियों के एक समूह को टक्कर मार दी।

उन्होंने कहा, ‘इसने एक व्यक्ति को करीब 20 फुट तक हवा में उड़ा दिया। जहां तक मैं देख पाया वहां जमीन पर 5-6 लोग पड़े थे। वे या तो मर गए थे या मर रहे थे। पुलिस की नौकाएं टेम्स नदी में खोज कर रही थीं। वे उन लोगों की तलाश कर रही थी जो पुल पर गिर पड़े थे।’ हमले के वक्त पुल पर मौजूद बीबीसी संवाददाता होली जॉन्स ने कहा कि कई लोगों को टक्कर मारने से पहले एक व्यकित वैन को संभवत: 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहा था।

Latest World News