Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश यूरोप पुर्तगाल के मदीरा द्वीप पर भीषण...

पुर्तगाल के मदीरा द्वीप पर भीषण बस दुर्घटना, हादसे में जर्मनी के 29 पर्यटकों की मौत

पुर्तगाल के मदीरा द्वीप पर एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण जर्मनी के 29 पर्यटकों की मौत हो गई है। टेलीविजन दृश्यों में नजर आ रहा है कि बस सड़क पर फिसल कर कई बार पलट गई और एक ढलान के नीचे एक घर से जा टकराई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 18 Apr 2019, 10:48:10 IST

पुर्तगाल के मदीरा द्वीप पर एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण जर्मनी के 29 पर्यटकों की मौत हो गई है। टेलीविजन दृश्यों में नजर आ रहा है कि बस सड़क पर फिसल कर कई बार पलट गई और एक ढलान के नीचे एक घर से जा टकराई। दुर्घटना के बाद जर्मनी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मदीरा से हमारे लिए एक भयानक समाचार आया है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के प्रति हम गहरा दुख व्यक्त करते हैं और घायलों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हैं।’’ यह हादसा सांता क्रूज में हुआ। यहां के मेयर फिलिप सोसा ने बताया कि दुर्घटन में 17 महिलाएं और 11 लोगों की मौत हुईं और 21 अन्य लोग घायल हो गये। एक डॉक्टर ने संवाददाताओं से बताया कि एक अन्य घायल महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डिसूजा ने पुर्तगाली टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘मैं दुख की इस घड़ी में सभी पुर्तगाली लोगों की ओर से दुख व्यक्त करता हूं और पीड़ितों के परिवारों के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं जिनके बारे में मुझे बताया गया है कि वे सभी जर्मन हैं।’’ उन्होंने बताया कि वह रात में मदीरा जांएगे। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से संपर्क करके घटना पर दुख व्यक्त किया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन