A
Hindi News विदेश यूरोप फिनलैंड: अदालत ने चाकू से हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान की

फिनलैंड: अदालत ने चाकू से हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान की

फिनलैंड के एक शहर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले के संदिग्ध की पहचान सोमवार को 18 वर्षीय अब्दुर रहमान मेचकाह के तौर पर अदालती दस्तावेजों में की गई।

Finland Stabbings- India TV Hindi Finland Stabbings

हेलसिंकी: फिनलैंड के एक शहर में पिछले हफ्ते चाकू से किए गए हमले के संदिग्ध की पहचान सोमवार को 18 वर्षीय अब्दुर रहमान मेचकाह के तौर पर अदालती दस्तावेजों में की गई। इस हमले की जांच देश के पहले आतंकी हमले के तौर पर की जा रही है। पुलिस ने पहले संदिग्ध को शरण मांगने वाला मोरक्को का व्यक्ति बताया था। उसने शुक्रवार को दक्षिण पश्चिमी टुर्कु शहर के एक बाजार में जानबूझकर महिलाओं को निशाना बनाया जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई।

टुर्कु जिला अदालत के दस्तावेजों में मेचकाह की नागरिकता के बारे में नहीं बताया गया है। नेशनल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (NBI) ने कहा कि मेचकाह को मंगलवार को अदालत में वीडियो लिंक के माध्यम से पेश किया जाएगा। उसे आज अदालत में पेश किया जाना था। पुलिस अदालत से उसकी हिरासत मांगेगी जो आतंकवाद की मंशा से हत्या के 2 और हत्या की कोशिश के 8 मामलों में संदिग्ध है।

पुलिस मोरक्को के 4 अन्य नागरिकों की भी हिरासत मांगेगी जिन्हें हमले के कुछ घंटो बाद टुर्कु की एक इमारत के फ्लैट और शरणार्थी आवास केंद्र से गिरफ्तार किया गया था। NBI ने एक बयान में कहा कि उनके आतंकवादी मंशा से हत्या एवं हत्या की कोशिश के अपराध में भागीदारी करने का संदेह है। हालांकि उन्होंने अपनी संलिप्तता से इनकार किया है।

Latest World News