A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस में आतंकी हमले की साजिश के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार

फ्रांस में आतंकी हमले की साजिश के आरोप में 4 लोग गिरफ्तार

फ्रांस की आतंकवाद विरोधी पुलिस ने देश के दक्षिणी हिस्से से 4 लोगों को आतंकी हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। गृह मंत्री ब्रुनो ली रॉक्स ने कहा कि इन लोगों की जल्दी ही यह हमला करने की योजना थी।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

पेरिस: फ्रांस की आतंकवाद विरोधी पुलिस ने देश के दक्षिणी हिस्से से 4 लोगों को आतंकी हमले की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। गृह मंत्री ब्रुनो ली रॉक्स ने कहा कि इन लोगों की जल्दी ही यह हमला करने की योजना थी। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

ली रॉक्स ने एक बयान में कहा कि ये गिरफ्तारियां मोंटपेलर में और मार्शेलियान के निकट से की गईं। ये लोग फ्रांसीसी सरजर्मी पर कथित तौर पर हमले की साजिश रच रहे थे। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि संदिग्धों में 16 साल की एक लड़की भी शामिल है। इन लोगों द्वारा एसीटोन खरीदे जाने के बाद चारों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। एसीटोन एक अति विस्फोटक तरल पदार्थ है जिसका इस्तेमाल बम बनाने में किया जा सकता है। 

सूत्र ने कहा कि 3 अन्य संदिग्धों की उम्र 20, 26 और 33 साल है। सूत्र के अनुसार संदिग्ध किशोरी ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सीरिया जाने का जरिया तलाशा था। 20 वर्षीय संदिग्ध उसका संरक्षक था। फ्रांस में पिछले 2 वर्षों में कई आतंकी हमले हुए हैं जिनमें 200 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Latest World News