A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस ने रूस को प्रतिबंधित देशों की सूची में डाला, ये है वजह

फ्रांस ने रूस को प्रतिबंधित देशों की सूची में डाला, ये है वजह

फ्रांस ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और वायरस के चिंताजनक स्वरूपों से जूझ रहे रूस को उन प्रतिबंधित देशों की सूची में शामिल किया है जहां से यात्रा पर रोक लगाई गई है।

France Adds Russia to Covid Red List- India TV Hindi Image Source : AP फ्रांस ने रूस को प्रतिबंधित देशों की सूची में शामिल किया है जहां से यात्रा पर रोक लगाई गई है।

पेरिस: फ्रांस ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और वायरस के चिंताजनक स्वरूपों से जूझ रहे रूस को उन प्रतिबंधित देशों की सूची में शामिल किया है जहां से यात्रा पर रोक लगाई गई है। फ्रांस सरकार ने कहा कि रूस को उन देश की लाल सूची में शामिल किया गया है जहां यात्रा प्रतिबंध लागू है। उसने कहा कि रूस की यात्रा तब तक नहीं की जाये जब तक कोई अत्यावश्यक कारण नहीं हो। 

सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टाल ने बुधवार को कहा कि रूस, नामीबिया और सेशेल्स को अब 21 देशों की सूची में जोड़ा जा रहा है। लाल सूची में विशेष रूप से भारत, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील शामिल हैं। फ्रांस में आने वाले यात्रियों का टीकाकरण होना आवश्यक है और उन्हें अपनी यात्रा को सही ठहराना चाहिए, उन्हें एक नकारात्मक रिपोर्ट दिखानी होगी और एक सप्ताह के लिए पृथक-वास में रहना होगा। 

प्रवक्ता ने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें दस दिनों तक पृथक-वास में रहना होगा। फ्रांस में हाल के सप्ताह में महामारी की स्थिति में तेजी से सुधार हुआ है और अब संक्रमण के प्रतिदिन लगभग 2,300 नये मामले आ रहे हैं जबकि मार्च-अप्रैल में यह संख्या 35 हजार थी।

ये भी पढ़ें

Latest World News