A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस और रूस आईएस के खिलाफ मिलकर हमले करने पर राजी

फ्रांस और रूस आईएस के खिलाफ मिलकर हमले करने पर राजी

मास्को: फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के बाद रूस और फ्रांस इस्लामिक स्टेट (आईएस) के जिहादियों के खिलाफ समन्वित हमले करने के लिए राजी हो

फ्रांस और रूस IS के...- India TV Hindi फ्रांस और रूस IS के खिलाफ मिलकर हमले करने पर राजी

मास्को: फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के बाद रूस और फ्रांस इस्लामिक स्टेट (आईएस) के जिहादियों के खिलाफ समन्वित हमले करने के लिए राजी हो गए हैं। पुतिन ने कहा कि मास्को सकारात्मक विपक्षी समूहों पर बमबारी करने से बच सकता है।

ओलांद ने कल अपने रूसी समकक्ष के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, दाएश (आईएस) के खिलाफ हमले तेज किए जाएंगे और इन हमलों में समन्वय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन हमलों में प्रमुख ध्यान तेल के परिवहन पर केंद्रित किया जाएगा।

ओलांद आईएस के खिलाफ एक व्यापक गठबंधन के लिए समर्थन जुटाने के लिए कूटनीति अभियान के अंतिम चरण के तहत मास्को में थे। यहां दोनों नेताओं ने एक साझा जमीन तलाशने की कोशिश की। हालिया आतंकी हमलों में सैंकड़ों लोग मारे जा चुके हैं।

पुतिन ने कहा, आज हम आतंकवाद-रोधी रास्ते पर हमारे साझा कार्यों में तेजी लाने पर, आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में सूचना के आदान-प्रदान को सुधारने पर, हमारे सैन्य विशेषग्यों के बीच रचनात्मक काम करने पर सहमत हुए हैं।

Latest World News