A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस और जर्मनी में Coronavirus के मामले बढ़े, फिर से लॉकडाउन लगाया गया

फ्रांस और जर्मनी में Coronavirus के मामले बढ़े, फिर से लॉकडाउन लगाया गया

यूरोप में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद फ्रांस और जर्मनी में एकबार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है।

लॉकडाउन- India TV Hindi Image Source : AP लॉकडाउन

बर्लिन: यूरोप में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद फ्रांस और जर्मनी में एकबार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है। फ्रांस ने दूसरी बार पुरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है जबकि जर्मनी में अधिकारियों ने आंशिक तौर पर चार सप्ताह के लॉकडाउन का ऐलान बुधवार को किया है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि पिछले सप्ताह विश्व स्तर पर जो कोरोना वायरस के 2.8 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से लगभग आधे मामले यूरोप के देश रूस, तुर्की, इजरायल और मध्य एशिया में सामने आए हैं। स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि वायरस से संबंधित मौतें यूरोप में भी बढ़ रही हैं, पिछले सप्ताह की तुलना में कोरोना वायरस के मामले लगभग 35% बढ़े हैं।

यूरोपीय यूनियन के देशों, ब्रिटेन, नॉर्वे, स्विट्जरलैंड और आइसलैंड में पिछले सात दिनों में 1.1 मिलियन मामले सामने आए हं और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह संख्या अगले दो से तीन सप्ताह और तेजी से बढ़ेगी।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए जर्मन अधिकारियों ने रेस्तरां, बार, सिनेमा, थिएटर आदि को चार सप्ताह के लिए बंद करने की सिफारिश की थी। चांसलर मर्केल और देश के 16 राज्य गवर्नरों ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंशिक लॉकडाउन के फैसले पर मुहर लगाई। यह लॉकडाउन नवंबर के अंत तक लागू रहेगा। 

Latest World News