A
Hindi News विदेश यूरोप दूसरे विश्व युद्ध के बाद सबसे गहरी मंदी की तरफ बढ़ रहा फ्रांस: वित्त मंत्री ब्रुनो ली मायरे

दूसरे विश्व युद्ध के बाद सबसे गहरी मंदी की तरफ बढ़ रहा फ्रांस: वित्त मंत्री ब्रुनो ली मायरे

फ्रांस कोरोना वायरस संकट की वजह से द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की सबसे बड़ी मंदी की तरफ बढ़ सकता है।

फ्रांस के वित्त मंत्री ब्रुनो ली मायरे- India TV Hindi फ्रांस के वित्त मंत्री ब्रुनो ली मायरे

पेरिस: फ्रांस कोरोना वायरस संकट की वजह से द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की सबसे बड़ी मंदी की तरफ बढ़ सकता है। फ्रांस के वित्त मंत्री ब्रुनो ली मायरे ने सोमवार को यह चेतावनी दी है। फ्रांस सीनेट की एक समिति के समक्ष ली मायरे ने कहा, ‘‘वर्ष 1945 के बाद फ्रांस में आर्थिक मंदी के जो सबसे खराब आंकड़े रहे हैं वह 2009 में 2.2 प्रतिशत की गिरावट रही है। लेकिन इस साल हमारी (अर्थव्यवस्था में) गिरावट इससे कई ज्यादा हो सकती है।’’

बता दें कि फ्रांस में कोविड-19 संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,078 हो गई है। वहीं, महामारी से गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या तेजी से कमी आ रही है, लेकिन फ्रांसीसी अधिकारियों ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी रहेगी और ऐसे में वह कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतते की आवश्यकता है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हेल्थ मिनिस्ट्री के हवाले से कहा कि देशभर के अस्पतालों में अकेले रविवार को हुई मौतों के बाद, एक दिन में 357 से 5,889 मौतें देखने को मिली। मिनिस्ट्री ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इसके अलावा, देशभर में नसिर्ंग होम द्वारा की गई गिनती में पाया गया कि 1 मार्च से 2,189 मौतें हुईं हैं।

देश में महामारी की शुरुआत होने के बाद से कुल 70,478 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि नर्सिग होम में पुष्टि या संभव वाले मामलों की संख्या बढ़कर 22,361 हो गई है। कुल 28,891 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 6,978 लोगों को आईसीयू में जीवत रखने के लिए लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है।

(इनपुट- भाषा और IANS)

Latest World News